भिवानी जिले को मिली सात करोड़ रूपये की मनोहर सौगात 

 
1
भिवानी। हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दावा किया है कि जल्द ही उत्तर हरियाणा की तरह दक्षिण हरियाणा भी हरा-भरा और यहां के किसान ख़ुशहाल होंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि दलहन की खेती करने वाले किसानों को प्रति एकड इनसेंटिव के तौर पर 3-4 हजार रूपये मिलेंगे। वो गुरुवार को सीएम के ऑनलाइन सौगात कार्यक्रम को लेकर भिवानी में मुख्य अतिथी के तौर पर पहुंचे थे। 

भिवानी को सात करोड़ रूपये की दो स्वास्थ्य परियोजना मिली। जिसमें कैरू गांव में चार करोड़ रूपये की लागत से बनी सीएचसी व झुप्पा कला मे तीन करोड़ रूपये की लागत से बने पीएचसी का उद्घाटन शामिल है। सीएम के कार्यक्रम का भिवानी सरल केंद्र में सीधा प्रसारण दिखाया गया। 

इस दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल व उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने कोरोना काल में सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी व कर्मचारियों को सम्मानित किया। इस दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि किसान हर संकट के समय देश की अर्थव्यवस्था में सबसे ज़्यादा योगदान देता है। इसलिए केंद्र व प्रदेश सरकार भी किसानों के उत्थान व विकास के लिए अनेक योजनाओं पर तेजी से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि गन्नौर में एशिया की सबसे बड़ी मंडी बनेगी, जिस पर 7-8 हजार करोड़ रूपये की लागत आएगी। 

From around the web