देश की दौलत पर कॉरपोरेट घराने कब्जा कर रहे हैं: अतुल अंजान

 
11
सिरसा। स्वामीनाथन आयोग में किसानों के एकमात्र प्रतिनिधि रहे एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव अतुल कुमार अंजान ने कहा है कि देश की दौलत पर कारपोरेट घराने कब्जा कर रहे हैं लेकिन ‘देश बिकने नहीं दूंगा’ का नारा देकर सत्ता में आई मोदी सरकार ने इस नारे को ‘देश बेचकर दम लूंगा’ बना दिया है और इस सरकार को 2024 के आम चुनाव में जनता चलता कर देगी।
श्री अंजान संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत में सिरसा पहुंचे थे । किसान सभा की ओर से प्रेस वार्ता में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये उन्होंने कहा कि मोदी सरकार विश्व बैंक से तीन लाख करोड़ का लोन लेकर डेढ़ लाख करोड़ का कर्ज भर रही है। देश में प्रत्येक परिवार पर 27 हजार रूपये का कर्ज है और स्थिति दिन-प्रतिदिन भयावह होती जा रही है। यदि बिजली बिल-2020 वापिस नहीं लिया गया तो बिजली प्रति यूनिट 18 रूपये हो जाएगी और सारे राज्यों के बिजली घर निजी कम्पनियों को दे दिए जाएंगे। यह आंदोलन केवल पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश का नहीं बल्कि पूरे देश का आंदोलन है।
श्री अंजान ने हरियाणा के किसानों की तारीफ करते हुए कहा कि यहां के किसान भाजपा और जजपा गठबंधन के मंत्रियों को गांवों में घुसने नहीं दे रहे हैं और लोकतांत्रिक तरीके से उनका विरोध कर रहे हैं जबकि सरकार किसानों पर राजद्रोह का मुकदमा लगा रही है और इस प्रकार प्रदेश के 35 हजार लोगों पर मुकदमे बनाए गए हैं, कहीं ऐसा न हो कि हरियाणा के लोग इन नेताओं को घूम-घूमकर पीटना शुरू कर दें।
इस दौरान उनके साथ अखिल भारतीय किसान सभा के वरिष्ठ नेता स्वर्ण सिंह विर्क, जिला महासचिव रोशन सुचान, जिला उपाध्यक्ष इकबाल सिंह नेजाडेला, जिला सचिव भजन बाजेकां, हरदेव जोश, प्रितपाल सिद्धू और अनिल कम्बोज भी थे।
उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों के वोट से उपमुख्यमंत्री की कुर्सी पाकर अरबों रूपये कमाने वाले दुष्यन्त चौटाला यहां नहीं घूम सकते और रात को भेष बदलकर अपने घर आते हैं। बिजली मंत्री रणजीत सिंह और दुष्यन्त चौटाला ने अपने घर की पुलिस फोर्स से नाकेबंदी करवा रखी है और लोगों को वहां से गुजरने तक का अधिकार नहीं है ।
श्री अंजान चौटाला परिवार और विधायक गोपाल कांडा पर भी जमकर बरसे और कहा कि चौटाला परिवार और कांडा बन्धुओं के कारण सिरसा कथित तौर पर आचरण विहीन लोगों का अड्डा हो गया है। उन्होंने सिरसा की जनता को इनसे मुक्त करवाने की अपील की।

From around the web