खट्टर का हरियाणा की जनता को 1162 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का तोहफा

 
1

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक बार फिर ‘सबका साथ-सबका विकास’ की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, पानी, पुल, बिजली और सड़क सम्पर्क मजबूत करने से सम्बंधित लगभग 1162 करोड़ रूपये की विभिन्न परियोजनाओं का आज उद्घाटन एवं शिलान्यास किया।
खट्टर ने आज से वीडियो कांफ्रेंसिंग से आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान 16 जिलों में 200 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं के उद्घाटन और करीब 900 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के शिलान्यास किये। इस अवसर पर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आयोजित कार्यक्रमों में कैबिनेट और राज्य मंत्री, सांसदगण, विधायक और जिला उपायुक्तों ने इन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। यह पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री ने एक साथ कईं विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है। इससे पूर्व गत 21 मार्च को भी उन्होंने प्रदेश की जनता को 1411 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया था।
पंचकूला को ‘सेंटर ऑफ एक्सिलेंस’ के रूप में विकसित करने के लिए पंचकूला एकीकृत विकास योजना की घोषणा के महज दो दिन बाद ही उन्हाेंने करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की सौगात देकर यह संदेश दिया है कि राज्य सरकार प्रदेश के समुचित और सारे क्षेत्रों का एक समान विकास करने की नीति पर चल रही है। आज की इन सौगातों से राज्य विकास के पथ पर और तेजी से आगे बढ़ेगा।
उन्होंने करनाल जिले के लिए लगभग 500 करोड़ रुपये, पंचकूला 160 करोड़ रुपये, सिरसा 100 करोड़ रुपये, फतेहाबाद 80 करोड़ रुपये, कुरुक्षेत्र 50 करोड़ रुपये, कुरुक्षेत्र 50 करोड़ रुपये, जींद 30 करोड़ रुपये, फरीदाबाद 30 करोड़ रुपये, फरीदाबाद 30 करोड़ रुपये, सोनीपत 20 करोड़ रुपये, सोनीपत 20 करोड़ रुपये, पलवल 20 करोड़ रुपये,
हिसार 20 करोड़ रुपये, रोहतक 20 करोड़ रुपये, कैथल 15 करोड़ रुपये, चरखी दादरी को 10 करोड़ रुपये, भिवानी और यमुनानगर जिलों को नौ-नाै करोड़ रुपये तथा पानीपत को पांच करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी।

From around the web