सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में बढ़ाई जाएगी बेड की संख्याः मनोहर लाल

 
सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में बढ़ाई जाएगी बेड की संख्याः मनोहर लाल

फतेहाबाद। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कोरोना महामारी के हालात का जायजा लेने के लिए सोमवार को फतेहाबाद पहुंचे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फतेहाबाद के पॉलीक्लिनिक में कोविड-19 टीकाकरण साइट का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से टीकाकरण प्रक्रिया बारे विस्तृत जानकारी। डिप्टी सीएमओ डॉ. सुनीता सोखी ने बताया कि सरकार के आदेशों की पालना में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने वाले लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। पोर्टल पर रजिस्टे्रशन कराने वाले एक बैच में 50 लोगों को टीकाकरण के लिए शामिल किया जा रहा है। 

इसके उपरांत मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिविल सर्जन कार्यालय फतेहाबाद में हरियाणा के बिजली मंत्री एवं जिला फतेहाबाद के लिए नियुक्त किए गए नोडल प्रभारी चौधरी रणजीत सिंह, फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम, टोहाना के विधायक देवेन्द्र सिंह बबली, कार्यवाहक जिला उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल, जजपा प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, जजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र लेगा इत्यादि से बातचीत की और जिला में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे प्रबंधों बारे जानकारी प्राप्त की। 

पुलिस लाइन प्रांगण में जिलाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला के अस्पतालों में ऑक्सीजन व बेड की उपलब्धतता पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से विस्तृत जानकारी लेते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए गए प्रबंधों की बिंदुवार समीक्षा की। कार्यवाहक उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल व सीएमओ डॉ. गोबिंद गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए किए गए प्रबंधों की जानकारी दी। 

 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया गया है। जिला फतेहाबाद का भी ऑक्सीजन कोटा एक एमटी से बढ़ाकर पांच एमटी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संबंधि स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धतता के लिए प्रदेश, जिला स्तर व उपमंडल स्तर पर हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए है।       इस अवसर पर हरियाणा के बिजली मंत्री एवं जिला फतेहाबाद में कोविड प्रबंधन व मॉनिटरिंग के लिए नियुक्त किए गए नोडल प्रभारी रणजीत सिंह चौटाला, फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम, टोहाना के विधायक देवेन्द्र सिंह बबली, शिक्षा विभाग के एसीएस एवं नोडल अधिकारी डॉ. महावीर सिंह, सीआईडी प्रमुख अलोक राय, आईजी हिसार राकेश आर्य, उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, मुख्यमंत्री के सुरक्षा प्रभारी विजय प्रताप सिंह, जजपा प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, जजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र लेगा, भाजपा जिलाध्यक्ष बलदेव ग्रोहा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष राखी मक्कड़, एसडीएम कुलभूषण बंसल, सीटीएम अंकिता वर्मा, सीएमओ डॉ. गोबिंद गुप्ता, उप निदेशक डीआईसी जेसी लांग्यान, डिप्टी सीएमओ डॉ. सुनीता सोखी, एसएमओ डॉ. राजेश चौधरी, डॉ. गिरीश आदि मौजूद रहे।

From around the web