झामुमो प्रत्याशी के जीत का दावा, आधिकारिक पुष्टि नहीं

 
झामुमो प्रत्याशी के जीत का दावा, आधिकारिक पुष्टि नहीं
देवघर। मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पार्टी उम्मीदवार हफीजुल हुसैन के जीत का दावा  किया है। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

 आज प्रातः से ही मतगणना के दौरान कुछ राउंड के बाद स्थितियां उलट-पलट होते दिखी। शुरुआती रुझानों में पांचवें राउंड तक भाजपा के गंगा नारायण सिंह 3463 मतों से आगे चल रहे थे लेकिन छठे राउंड से झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बढ़त बना ली। छठे राउंड के अंत तक झारखंड मुक्ति मोर्चा के हफीजुल हसन ने लगभग 1700 मतों की बढ़त बना ली। दसवीं राउंड में झामुमो की बढ़त लगभग 1600 मतों की रही लेकिन एक बार फिर 14वें राउंड में भाजपा के गंगा नारायण ने हाफिज अल हसन पर लगभग 300 मतों से बढ़त बना ली। 

बताया गया है कि 19 में राउंड में भाजपा के गंगा नारायण ने लगभग 9000 वोटों की बढ़त बना ली थी लेकिन 22 में राउंड में झामुमो के हफीजुल हसन ने फिर 3000 मतों से अपनी बढ़त बना ली। इस तरह मतों की उठापटक लगातार चलती रही और 24 में राउंड के बाद लगभग 7500 मतों से झामुमो के प्रत्याशी हफीजुल हुसैन ने विजय प्राप्त की।

 झामुमो प्रत्याशी के विजय के बाद पूरे मधुपुर में महागठबंधन के सभी घटक दलों एवं झामुमो कार्यकर्ताओं में हर्ष का माहौल है। हालांकि, अभी तक भारत के निर्वाचन आयोग ने इस परिणाम की पुष्टि नहीं की है। क्योंकि, सातवें राउंड के बाद ही निर्वाचन आयोग के सर्वर के धीमे हो जाने के कारण कोई भी सूचना अपडेट नहीं हो रही थी। आधिकारिक तौर पर अभी बीसवें राउंड का आंकड़ा जारी किया गया है, जिसमें भाजपा के गंगा नारायण सिंह को 95857 वोट एवं झामुमो के हफीजुल हुसैन को 89844 मत प्राप्त हुए हैं।

From around the web