कर्नाटक पुलिस ने आरटीआई कार्यकर्ता हत्याकांड में तीन लोगों को किया गिरफ्तार

 
1
रामनगर। कर्नाटक पुलिस ने बेंगलुरु के बाहरी इलाके में 16 जुलाई को एक आरटीआई कार्यकर्ता की नृशंस हत्या के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने सार्वजनिक रूप से आरटीआई कार्यकर्ता वेंकटेश (50) का एक पैर और हाथ काट दिया था। बाद में, उन्हें पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां 18 जुलाई को उनकी मौत हो गई।

प्रदीप कुमार (33), टी.सी. रामनगर पुलिस ने मंगलवार को कहा कि सतीश (20) और तेजस कुमार (22) को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीन विशेष टीमें मामले के संबंध में अन्य आरोपियों की तलाश कर रही हैं।

आरटीआई कार्यकर्ता वेंकटेश ने तवारेकेरे और उसके आसपास के विकास कार्यों के संबंध में विभिन्न आवेदन प्रस्तुत किए थे। उन्होंने बेंगलुरु के बाहरी इलाके यालाचगुप्पे में भी सरकारी चरागाह भूमि पर अतिक्रमण के संबंध में एक आरटीआई आवेदन दायर किया था।

उन्होंने तवारेकेरे और गंगम्मना केरे की झीलों के अतिक्रमण पर आरटीआई आवेदन भी दाखिल किया था। पुलिस को संदेह है कि आरोपी ने अपनी सक्रियता के लिए आरटीआई कार्यकर्ता वेंकटेश को निशाना बनाया। सूत्रों का कहना है कि वेंकटेश द्वारा की गई शिकायतों के कारण क्षेत्र में कई परियोजनाएं बंद हो गई हैं। पुलिस को मामले के पीछे स्थानीय नेताओं की संलिप्तता का संदेह है और जांच जारी है।

From around the web