पुड्डुचेरी में और छूट के साथ 14 जून तक लॉकडाउन

 
1

पुड्डुचेरी। केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन कुछ और छूटों के साथ 14 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है।
इस संबंध में यहां सोमवार देर रात जारी सरकारी आदेश के अनुसार मंगलवार सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक शराब एवं ताड़ी की दुकानों सहित सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दी गयी है। टैक्सी, ऑटोरिक्शा और बसें चलेंगी तथा समुद्र तट (बीच) भी को लोगों के लिए खोल दिया गया है।
निजी कंपनियों को 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक काम करने की अनुमति होगी। पार्काें, सिनेमा थियेटरों, संग्रहालयों, पुस्तकालयों, मनाेरंजन स्थलों को हालांकि अभी बंद रखा गया है तथा राजनीतिक आयोजनाें की भी अनुमति नहीं दी गयी है।
होटलों को केवल पार्सल सेवाओं की अनुमति दी गयी है। लोगों को सुबह पांच बजे से नौ बजे तक मास्क पहनकर बीच पर टहलने की अनुमति दी गयी है। शादी समारोहों में केवल 25 लोगों को भाग लेने की अनुमति होगी जबकि अंतिम संस्कार में 20 लोग भाग ले सकेंगे।
प्रशासन ने पहले से जिन सेवाओं की अनुमति दे रखी है, वह अब भी जारी रहेंगी तथा उन्हें कोविड दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। रात्रि कर्फ्यू रात्रि दस बजे से अगले दिन सुबह छह बजे तक जारी रहेगा। इसका उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इस बीच, आज सुबह से ही कई शराब की दुकानों के सामने लंबी कतारें देखी गईं और शराब की दुकान के मालिकों द्वारा भीड़ को रोकने तथा उन्हें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए बैरिकेड लगाये गये।

From around the web