महाराष्ट्र: बागी विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने का मुख्यमंत्री शिंदे ने दिया आदेश

 
महाराष्ट्र: बागी विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने का मुख्यमंत्री शिंदे ने दिया आदेश
मुंबई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को मंत्री समूह की बैठक में बागी विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश प्रशासन को दिया है। बैठक में राज्य के डीजीपी रजनीश शेठ तथा मुंबई के आयुक्त विवेक फलसणकर उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंत्री समूह की बैठक में 10 निर्णय लिए गए। इनमें मुंबई नगर निगम में पिछली सरकार की ओर से की गई प्रभाग रचना में बदलाव को रद्द करने का निर्णय लिया गया।

मंत्री समूह की बैठक में पूर्व मंत्री उदय सामंत की कार पर मंगलवार को हुए हमले को लेकर मुख्यमंत्री खासा नाराज थे। उन्होंने पुलिस प्रशासन को इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति दोबारा न होने आदेश दिए। साथ ही विधायकों की सुरक्षा, खासकर बागी विधायकों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने आदेश दिया है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को पुणे स्थित कात्रज में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री तथा बागी विधायक उदय सामंत की कार पर हमला कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने 15 से अधिक शिवसेना कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आज इस मामले में 6 शिवसेना कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था, जिन्हें कोर्ट ने 6 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। मामले की गहन छानबीन जारी है।

From around the web