मुंबई की सड़क पर तलवार से वकील पर हमला

 
1
मुंबई। मुंबई में एक खतरनाक घटना के होने की सूचना मिली है, जिसमें एक वकील को दर्जनभर हमलावरों ने घेरकर उन पर तलवार, चाकू और लोहे की छड़ से हमला किया। अधिकारियों ने इसकी सूचना दी है। एमबीएच कॉलोनी पुलिस स्टेशन ने इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और साथ ही घटनास्थल से फरार हुए सात अन्य लोगों का पता लगाने की कोशिश में जुट गई है।

यह चौंका देने वाली घटना रविवार को तब हुई, जब वकील सत्यदेव जोशी और उनके सहयोगी अंकित टंडन दहिसर उपनगर में अपने किसी एक मुवक्किल के लिए एक जमीन का सर्वे करने के लिए गए हुए थे। तभी तलवार, लोहे की छड़ और चाकुओं से लैस उपद्रवियों के एक समूह ने उन पर झपट्टा मारकर 38 वर्षीय जोशी और 28 वर्षीय टंडन पर जानलेवा हमला किया। हमले के दौरान इन दोनों ने मदद के लिए चीख-पुकार भी की।

कंधे और हाथ में तलवार और रॉड की चोटों के साथ खून से लथपथ दोनों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और दोनों को अब खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

जोशी ने बाद में आईएएनएस को बताया, "मैं अपने मुवक्किल तौकीर खान के लिए एक संपत्ति का सर्वे करने के लिए दहिसर पश्चिम में स्थित कंदरपाड़ा गया था। तभी लगभग 3 बजे मुझ पर क्रूर हमला हुआ।"

गोरेगांव निवासी जोशी को सोमवार पुलिस ने बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था। इस दिन वकीलों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कानूनी बिरादरी के एक सदस्य पर हुए हमले का विरोध किया और थाने पहुंचकर सुरक्षा की मांग भी की।

वहां मौजूद वकीलों में से एक करण मेर्तिया ने कहा कि पुलिस उपायुक्त विशाल ठाकुर ने उनकी शिकायतों पर गौर फरमाया है और मामले में आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

दिनदहाड़े हुए हमले से स्तब्ध वकीलों ने अब ड्यूटी पर मौजूद अधिवक्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संबंधित शहर और राज्य बार काउंसिल के माध्यम से सरकार और गृह विभाग के साथ मामला उठाने की योजना बनाई है।
 

From around the web