चौधरी ने गहलोत सरकार पर एक हजार करोड़ रुपये का खनन घोटाला का लगाया आरोप

 
1
जयपुर। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने राजस्थान की गहलोत सरकार में पर एक हजार करोड़ रुपये का खनन घोटाला करने का आरोप लगाया है।

 चौधरी ने आज अपने बयान में कहा कि प्रदेश में खनन विभाग द्वारा 1000 करोड़ रुपये की खान सिर्फ पांच करोड़ रुपये में आवंटित कर दी गई, यह राज्य की कांग्रेस सरकार के संरक्षण के बिना कतई संभव नहीं था।

उन्होंने कहा कि इस घोटाले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए ताकि जनता के पैसों को लूटने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सच्चाई जनता के सामने उजागर हो सके।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान संसाधनों की खरीद में हुए घोटाले के बाद अब सामने आया यह खनन घोटाला गहलोत सरकार की नीति और नीयत दोनों में खोट को दिखाता है। जनहित और विकास को छोड़ सरकार के नुमाइंदे सिर्फ अपनी जेब भरने में लगे हुए है।

 चौधरी ने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार ने संसाधनों की लूट का खुला खेल खेलते हुए खनन विभाग में यह घोटाला किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार खान आवंटन मामले में हुई गंभीर अनियिमितता पर लीपा-पोती करना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा अब इस सम्पूर्ण घोटाले की सीबीआई जैसी स्वतंत्र एवं उच्च स्तरीय जॉंच एजेंसी से जांच की मांग कर रही है क्योंकि इतने बड़े घोटाले को अंजाम देने के लिए प्रशासन को राजनीतिक स्वीकृति प्राप्त थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार सम्पूर्ण अनियमितता में राजनीतिक उत्तरदायित्व को स्वीकार करने से बचना चाहती है।

From around the web