रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की गाइडलाइंस की पालना करेंः मुख्‍यमंत्री 

 
रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की गाइडलाइंस की पालना करेंः मुख्‍यमंत्री

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की जनता से सोमवार से शुरु हो रहे रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की गाइडलाइंस की पालना करने की अपील की है। 

मुख्यमंत्री गहलोत ने सोमवार को इस संबंध में सोशल मीडिया पर अपील जारी करते हुए कहा कि समय की मांग है कि आप सभी अपने पर, 'स्वयं लॉकडाउन' समझकर ही व्यवहार करें। इस स्तर का जन सहयोग रहेगा तभी हम मिलकर कोरोना को हरा पाएंगे। बहुत ही चिंताजनक स्थिति है, इसलिए हमें जागना ही होगा। 

इस अवसर पर उन्‍होंने संदेश देते हुए कहा कि 'निज पर शासन फिर अनुशासन'। तीन मई से सत्रह मई तक जारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की गाइडलाइंस की पालना करें।

इससे पूर्व मुख्‍यमंत्री ने रविवार को आयोजित कोरोना समीक्षा बैठक में इस मामले में सख्‍ती करने के संकेत देते हुए कहा था कि जीवन रक्षा के लिए कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना कराना बहुत जरूरी है। उन्होंने अधिकारियों को  निर्देश दिए कि सोमवार से शुरू हो रहे महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाडे़ की गाइडलाइन की पूरी कड़ाई से पालना करवाएं, इसमें किसी तरह की ढिलाई नहीं हो।  

उल्‍लेखनीय है कि राजस्थान में रविवार को कोरोना के रिकार्ड 18 हजार 298 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई तथा 159 मरीजों की मौत हुई। अब तक इस बीमारी से 4558 मरीज दम तोड़ चुके हैं। हालाकि राहत की बात यह है कि प्रदेश में रविवार को 11 हजार 262 मरीज रिकवर्ड हुए हैं जिन्हें अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया। 

From around the web