रीट भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामला: एसओजी ने सवाई माधोपुर से किया एक और आरोपित को गिरफ्तार

 
1

जयपुर। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने कार्रवाई करते हुए राजस्थान की सबसे बड़ी अध्यापक पात्रता भर्ती परीक्षा 2021(रीट) पेपर लीक मामले में सवाई माधोपुर से एक और आरोपित को गिरफ्तार कर उसके पास से 12 लाख 22 हजार रुपये की नकदी बरामद की है। फिलहाल आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

एसओजी और आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक राठौड़ ने बताया कि रीट में पेपर लीक मामले में कार्रवाई करते हुए सवाई माधोपुर जिले से बीसवें आरोपित 32 वर्षीय अमित कुमार मीणा को गिरफ्तार किया है और उसके पास से 12 लाख 22 हजार रुपये की नकदी जब्त की है।

इस मामले में एसओजी ने 12 अक्टूबर को गिरफ्तार किए गए रवि कुमार मीणा उर्फ रवि पागड़ी, रवि कुमार मीणा, शिवदास मीणा उर्फ शिवा, बत्ती लाल मीणा और पृथ्वीराज मीणा उर्फ पीआर को बुधवार को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गंगापुर सिटी के समक्ष पेश किया। जहां से सभी आरोपितों को 17 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेजने के आदेश दिए गए हैं। इस प्रकरण में गिरफ्तार किए गए सभी आरोपितों से एसओजी मुख्यालय में अलग-अलग चरणों में पूछताछ की जाएगी और साथ ही पूरे मामले में किस व्यक्ति की क्या विशेष भूमिका रही है, इस पर भी गहन अनुसंधान नोट तैयार किया जाएगा। वहीं इसके साथ ही पूरे प्रकरण में फरार चल रहे अन्य बदमाशों की तलाश में एसओजी की विभिन्न टीम अलग-अलग जिलों व राज्यों में दबिश की कार्रवाई को अंजाम दे रही है। आरोपितों से हो रही पूछताछ में जिन नए लोगों के नाम सामने आ रहे हैं, उनकी भूमिका के बारे में पड़ताल की जा रही है। साथ ही उन्हें दस्तयाब करने का प्रयास किया जा रहा है। अब तक इस पूरे मामले में एसओजी ने रीट पेपर लीक करने वाली गैंग के 20 बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है।

From around the web