कांग्रेस के पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के बेटे ने पीसीसी से दिया इस्तीफा, जनाधार वाले नेताओं की अनदेखी को बताया कारण

 
v
देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस ने पीसीसी सदस्यों की लिस्ट जारी कर दी है। पीसीसी सदस्यों की लिस्ट जारी होने के साथ ही इस पर विवाद भी बढ़ गया है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष और चकराता से विधायक प्रीतम सिंह के बेटे अभिषेक सिंह ने लिस्ट जारी होने के तीसरे ही दिन पीसीसी सदस्य पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। अभिषेक ने अपने इस्तीफे के पीछे पीसीसी सदस्य चयन में वरिष्ठ और जनाधार वाले नेताओं की अनदेखी को कारण बताया है।

कांग्रेस के युवा नेता अभिषेक सिंह का कहना है कि पीसीसी की लिस्ट जारी होने के बाद से कई वरिष्ठ नेताओं में आक्रोश नजर आ रहा है। कांग्रेस परिवार को कोई नुकसान न हो इसलिए मेरी जगह किसी वरिष्ठ नेता को नामित कर दिया जाए।

अभिषेक के इस कदम से कांग्रेस में खलबली मची हुई है। अभिषेक का साफ कहना है कि पीसीसी में नामित करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष का आभार। लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के हाथ मजबूत करने के लिए प्रदेश में कांग्रेस का मजबूत होना जरूरी है। इस इस्तीफे के साथ ही कांग्रेस में नई कलह शुरू हो गई। मालूम हो कि पीसीसी की लिस्ट सार्वजनिक होने के बाद से कांग्रेस में असंतोष गहराया हुआ है। जहां बड़े नेता और उनके परिजनों को पीसीसी में शामिल किया गया है।

वहीं कई पुराने नेताओं को इसमें जगह नहीं मिल पाई। जिसके बाद जहां पहली पीसीसी सदस्यों की बैठक में ही नाराजगी जाहिर की गई, तो वहीं कई सदस्य सोशल मीडिया के माध्यम से नाराजगी जाहिर कर रहे है। दूसरी तरफ अटकलें तो यह भी है कि कई और भी इस्तीफा देने की तैयारी में है।

 

From around the web