संक्रमण को छिपाएं नहीं,जांच कराएं: मुख्यमंत्री

 
संक्रमण को छिपाएं नहीं,जांच कराएं: मुख्यमंत्री

देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रावत ने राज्य की जनता के नाम संदेश में कहा है कि संक्रमण को छिपाएं नहीं,उपचार कराएं। जरा सी सावधानी से अन्य व्यक्ति भी बच सकता है। यह समय लापरवाही नहीं सचेत रहने का है। सरकार की प्राथमिकता देवभूमि के लोगों की सुरक्षा और उत्तम स्वास्थ्य का संकल्प है। इस दिशा में एक के बाद एक लगातार निर्णय लिए जा रहे हैं। अधिकारियों को जनता की सहूलियत और उपचार को बेहतर बनाने को लेकर नियमित निर्देश दिए जा रहे हैं। 

रविवार दोपहर राज्य की जनता के नाम लाइव जुड़कर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने  संदेश में कोरोना संक्रमण बचाव को लेकर अपील की। इस दौरान कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह,स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन महामारी में राज्य को पूरा सहयोग कर रहें है। संदिग्ध संक्रमित बीमारी को छिपाएं नहीं बल्कि अपना टेस्ट कराएं और चिकित्सकों की सलाह पर दवा ले। साथ ही कोविड गाइडलाइन और सावधानियों का पालन करें। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वयं अस्पताल जाकर निरीक्षण कर रहा हूं। संक्रमण बचाव के लिए हर अच्छे सुझाव पर सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस कर्मी, सफाई कर्मी के साथ जो भी इस कार्य में लगे उनके के हौसले को बनाए रखे। 

उन्होंने कहा कि सरकार संक्रमण रोकने और राज्य की जनता को बेहतर स्वास्थ्य उपचार की सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रयासरत है। सरकार की प्राथमिकता प्रदेश के हर एक व्यक्ति की सुरक्षा और उनकों बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि पहाड़ में संक्रमण न पहुंचे इसके लिए चारधाम यात्रा को अग्रिम आदेश तक स्थगित किया गया है। सरकार हर संभव सहायता के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता महामारी से डट कर मुकाबले में सहयोग कर रही है। निश्चित ही यह उत्साह कोरोना जंग जीतने में हमारी सहायता करेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों को हर वक्त कोराना उपचार और आमजन की छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर निर्देश दिए जा रहे हैं। सरकार बीमारी से आए संकट और लोगों के तकलीफों के साथ खड़ी है। राज्य में कोरोना उपचार के लिए दवा से लेकर उपकरण पर तेजी से काम किया जा रहा है। राज्य में इंजेक्शन की कमी थी। इसलिए इंजेक्शन अहमदाबाद से मंगाए गए हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी में शत-प्रतिशत सहयोग मिल रहा है। प्रदेशभर में नियमित रूप से सेनेटाइजेशन और साफ सफाई का ध्यान दिया जा रहा है। संक्रमितों के उपचार के लिए एंबुलेंस,ऑक्सीजन और दवाई जैसी मूलभूत आवश्यक्ता को समय से पूरा किया जा रहा है। अफवाहों पर ध्यान न  दें। सबकों जागरूक करें। सरकार ने टोल फ्री नंबर और व्हाट्स ऐप नंबर जारी किया है। 

उन्होंने बताया कि सरकार ने सभी जिलों में 108 सेवा की 132 एम्बुलेंस दी हैं। इसमें 36 एडवांस लाइफ सपोर्ट एवं 96 बेसिक लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस हैं। सरकार के सभी मंत्रियों को जिलेवार प्रबंधन और अनुश्रवण के लिए का काम सौंपा दिया गया है। इससे पहले विधायक निधि से अपने-अपने क्षेत्रों में एक करोड़ रुपये कोविड कार्य पर खर्च करने की अनुमति दे दी गई है। अंत में मुख्यमंत्री ने बाबा केदार और बद्रीविशाल से राज्य के साथ ही देशभर के लोगों के निरोग और दीर्घायु की कामना करते हुए कहा कि दवाई भी और कड़ाई भी को पालन करना होगा। 

From around the web