Saturday, April 27, 2024

मुजफ्फ़ऱनगर के ट्रैवल एजेंट के फर्जीवाड़े से अमरनाथ यात्रा के श्रद्धाल फंसे मुसीबत में, बीजेपी विधायक ने की मदद तो मिली राहत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जम्मू के अमरनाथ यात्री निवास शिविर में फर्जी रजिस्ट्रेशन की वजह से रुके गाजियाबाद-मुजफ्फरनगर जिले के 200 श्रद्धालुओं को आखिरकार तीन दिन बाद राहत मिली है। भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर के हस्तक्षेप के बाद इन सभी श्रद्धालुओं को यात्रा कार्ड प्रदान कर दिए गए हैं। आज सुबह से इन श्रद्धालुओं की यात्रा प्रारंभ हो गई है।

अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू से पहला जत्था 30 जून को रवाना हुआ। दूसरा जत्था एक जुलाई को गया। इस बीच 300  यात्री जम्मू में फंसे रह गए। इसमें करीब 200 श्रद्धालु गाजियाबाद जिले के रहने वाले थे। कुछ श्रद्धालु मुजफ्फरनगर समेत यूपी व दिल्ली के अन्य इलाकों के थे। इन श्रद्धालुओं का कहना था कि कुछ टूर ऑपरेटर्स ने अमरनाथ यात्रा के ऑनलाइन पैकेज के नाम पर प्रत्येक से 7-7 हजार रुपए लिए। जब जम्मू में इन अमरनाथ यात्रियों के दस्तावेजों की जांच की गई, तो वे फर्जी पाए गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पता चला कि टूर ऑपरेटर्स ने रुपए लेकर फर्जी दस्तावेज थमा दिए थे। दरअसल, ये सभी श्रद्धालु  कार्ड लेने के लिए पंजीकरण केंद्रों में पहुंचे थे, लेकिन श्राइन बोर्ड के पोर्टल पर इनका कोई डेटा नहीं मिला, जिसके बाद जम्मू के सांबा पुलिस स्टेशन ने अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की। इस मामले में मुजफ्फरनगर से संचालित होने वाली विकास बस सेवा के एजेंट राहुल भारद्वाज का नाम भी सामने आया, जिसने प्रत्येक श्रद्धालु से 7 हजार रुपए लेकर अमरनाथ यात्रा का फर्जी परमिट थमा दिया था।

जम्मू बेस कैंप में फंसे गाजियाबाद के कुछ श्रद्धालुओं ने वीडियो जारी करके लोनी (गाजियाबाद) के भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर से मदद करने की गुहार लगाई थी। श्रद्धालुओं ने विधायक से कहा कि वे प्रशासन से बात करके हमारी यात्रा सफल कराएं। श्रद्धालुओं का कहना था कि हम निर्धारित पैसे लेकर चले थे। अतिरिक्त दिन जम्मू में कैसे रुक पाएंगे। यहां अधिकारी झूठे आश्वासन दे रहे हैं।

श्रद्धालुओं की परेशानी देख विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने अमरनाथ श्राइन बोर्ड के अधिकारियों से संपर्क किया। उन्हें ट्रेवल

एजेंट की करतूत के बारे में बताया और श्रद्धालुओं को इस परेशानी से निकालने का आग्रह किया। विधायक ने बताया कि सभी श्रद्धालुओं को यात्रा कार्ड जारी कर दिए गए हैं। मंगलवार सुबह इन श्रद्धालुओं की यात्रा प्रारंभ हो गई है।

जम्मू की जिला उपायुक्त अवनी लवासा ने बताया, अभी तक 300  श्रद्धालु ऐसे मिले हैं, जिनके पास फर्जी प्रमाणपत्र पाया गया है। उन्होंने कहा कि हमारी सभी से अपील है कि श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की बेवसाइट या बोर्ड द्वारा प्राधिकृत पंजीकरण केंद्रों से ही यात्रा के लिए अपना पंजीकरण कराएं। यात्री ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए वेबसाइट पर जा सकते हैं। इसके अलावा जम्मू में चार केंद्रों पर तत्काल पंजीकरण के लिए श्रद्धालु पहुंच सकते हैं। यात्री टोल-फ्री नंबर 1800 1807198 और 18001807199 पर संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय