Saturday, May 18, 2024

नोएडा में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण को मिली मंजूरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने नोएडा शहर के सेक्टर 150 में अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण की मंजूरी दे दी है।  यहां पर अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैचों के अलावा आईपीएल भी खेला जाएगा। यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के चीफ एक्जीक्यूटिव अंकित चटर्जी ने बताया कि हमारी कमेटी ने इस प्रपोजल की अनुमति दे दी है। इसमे अंतरराष्ट्रीय मानक के हिसाब से सुविधाएं दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि स्टेडियम तैयार होने के बाद नोएडा में सभी तरह के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों को आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कानपुर, लखनऊ और वाराणसी के बाद नोएडा उत्तर प्रदेश का चौथा शहर होगा जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी बनेगा। इसके लिए जमीन अधिग्रहित कर ली गई है। अगर जमीन मिली तो गाजियाबाद में भी एक ऐसा ही स्टेडियम बनाया जाएगा।
 स्टेडियम स्टेडियम बनाने के लिए लोटस ग्रीन कंस्ट्रक्शन  प्राइवेट लिमिटेड अपने साथ कुछ अन्य डेवलपर्स को लेकर नेतृत्व कर रहा है  डेवलपर्स के अनुसार काम शुरू होने के 3 साल के अंदर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कराने के लिए स्टेडियम तैयार हो जाएगा। लोटस ग्रीन कंस्ट्रक्शन के प्रवक्ता ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश के लिए बेहद गर्व की बात है कि राज्य के पास जल्द ही एक विश्वस्तरीय स्पोर्ट्स का इन्फ्रास्ट्रक्चर होगा।
उन्होंने बताया कि खेल को ध्यान में रखकर बनाए जा रहे इस टाउनशिप में हमने टाटा, गोदरेज, बिरला, हीरो ग्रुप, प्रेसटीज जैसे नामी इंडस्ट्रीज को शामिल किया है। हम जल्द ही एजेंसी का भी चुनाव कर लेंगे। उन्होंने बताया कि नोएडा में बन रहे इस अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 40 हजार लोगों के बैठने की सुविधा होगी। प्लेइंग एरिया137.6 मीटर का होगा। नोएडा प्राधिकरण से इस योजना के ले-आउट को मंजूरी मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय