Tuesday, February 27, 2024

एरिजोना के भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर अमीश शाह ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस अभियान पर देंगे ध्यान

न्यूयॉर्क। भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर अमीश शाह ने अपने कांग्रेस अभियान पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अमेरिकी राज्य एरिजोना में प्रतिनिधि सभा से इस्तीफा दे दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एरिजोना विधानमंडल में सेवा देने वाले पहले भारतीय-अमेरिकी, 46 वर्षीय शाह ने पिछले साल राज्य के एक कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट से डेमोक्रेट के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की थी, जो वर्तमान में रिपब्लिकन डेविड श्वेइकर्ट के पास है।

शाह ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, ”मिश्रित भावनाओं के साथ, मैंने अपने कांग्रेस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए इस सप्ताह आपके हाउस प्रतिनिधि के रूप में इस्तीफा दे दिया। राज्य विधानमंडल में सेवा करना एक अविश्वसनीय सम्मान था, जो विविध दृष्टिकोण प्रदान करता था। कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में, मैं हमारे सामूहिक मूल्यों को राष्ट्रीय मंच पर लाने के लिए उत्सुक हूं।”

15 सालों से अधिक समय तक आपातकालीन चिकित्सक रहे शाह के साथ, कम से कम छह अन्य उम्मीदवार जिले से डेमोक्रेटिक-रन की मांग कर रहे हैं, जिसमें स्कॉट्सडेल और उत्तरी फीनिक्स के कुछ हिस्से शामिल हैं।

शाह जिन शीर्ष मुद्दों पर चल रहे हैं उनमें शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और मतदान का अधिकार शामिल हैं। उनकी वेबसाइट के अनुसार, वह कर्मचारियों के लिए उचित वेतन, स्वास्थ्य देखभाल और गर्भपात तक पहुंच चाहते हैं।

शाह को उनकी सेवा और नेतृत्व के लिए धन्यवाद देते हुए, एरिजोना हाउस डेमोक्रेट्स ने एक्स पर कहा, ”डॉ. अमीश शाह ने अपने सदन के सहयोगियों को भावपूर्ण और विचारशील विदाई दी। डॉ. शाह ने 5 साल के कार्यकाल और द्विदलीय कानून के जबरदस्त ट्रैक रिकॉर्ड के बाद आज इस्तीफा दे दिया।”

एरिजोना स्थित केजेयूएन9 समाचार चैनल ने बताया कि शाह के जाने से विधायिका के बिल सीजन के बीच सदन में तीन डेमोक्रेटिक सीटें खाली हो गईं।

शाह ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उन्होंने अपने कांग्रेस अभियान की शुरुआती तिमाही में व्यक्तिगत दानदाताओं से 5,30,000 डॉलर से अधिक जुटाए और इनमें से 75 प्रतिशत से अधिक दानकर्ता एरिज़ोना से थे।

उनके अभियान वक्तव्य के विवरण के अनुसार, उन्होंने डोर-टू-डोर प्रचार के अपने अनूठे ब्रांड के साथ अपना नाम कमाया है, उन्होंने 15,000 से ज्यादा घरों का दौरा किया और उन्होंने एरिजोना विधायिका में वर्तमान में किसी भी अन्य डेमोक्रेट की तुलना में अधिक बिलों पर हस्ताक्षर किए हैं।

शाह ने एक पूर्व बयान में कहा, ”मेरे माता-पिता, जो दोनों बेहतर जीवन जीने के लिए भारत से इस देश में आए थे, के बलिदान के कारण, मैं एक डॉक्टर बनने में सक्षम हो सका… और एरिज़ोना विधायिका में सेवा करने वाला पहला भारतीय-अमेरिकी बन सका।”

शाह ने इवान्स्टन में नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया और अर्थशास्त्र में कला स्नातक के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

उन्होंने मेडिकल शिक्षा में ऑनर्स प्रोग्राम के हिस्से के रूप में नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी मेडिकल स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

अपनी चिकित्सा पद्धति के अलावा, उन्होंने पोषणयुक्त भोजन को बढ़ावा देने के लिए प्रयास के रूप में पहले एरिज़ोना शाकाहारी खाद्य महोत्सव की स्थापना की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय