Monday, February 26, 2024

गोंडा में पुलिस मुठभेड़ में बैंक लूटेरे को लगी गोली, गिरफ्तार

गोंडा। शहर के वीआईपी इलाके में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में हुई लूट के बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई थी। घटना के तुरंत बाद डीआईजी, एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात को लेकर अधिकारियों ने घटना का तत्काल खुलासा के लिए एसओजी समेत कई पुलिस टीमों को लगाया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए महज 10 घंटे के भीतर लुटेरे बदमाश को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शहर के नगर कोतवाली पंतनगर इलाके में स्थित प्रथमा ग्रामीण बैंक में एक शातिर बदमाश ने कैशियर के गले पर हसिया लगाकर 8 लाख 54 हजार रुपए लूट कर अपाचे बाइक से फरार हो गया। शहर में दिनदहाड़े हुई इस लूट की घटना को लेकर पुलिस की किरकिरी हो रही थी। घटना के तुरंत बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पूरे घटनाक्रम का जायजा लिया। घटना का शीघ्र खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई थी।

बीती देर रात्रि एसओजी और नगर कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने लुटेरे को गोंडा लखनऊ हाईवे पर स्थित हारीपुर कुर्मियनपुरवा गांव के पास घेर लिया। पुलिस की घेराबंदी से बचने के लिए आरोपी ने फायरिंग शुरू कर दी। लुटेरे की गोलीबारी का जवाब देते हुए पुलिस टीम ने कार्रवाई की। जवाबी कार्रवाई में लुटेरे के पैर में गोली जा लगी और वह घायल होकर गिर पड़ा। पुलिस ने घायल हालत में लुटेरे को पकड़ते हुए तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि मुठभेड़ में पकड़ा गया आरोपी लुटेरे की पहचान नगर कोतवाली क्षेत्र के फोरबिसगंज पंतनगर के रहने वाले राकेश गुप्ता के रूप में हुई है। बदमाश के कब्जे से बिना नंबर की बाइक, बैंक से लूटे गए 8 लाख 54 हजार रुपए और एक तमंचा बरामद कर लिया गया है। उससे पूछताछ अभी की जा रही है। एक सवाल के जवाब में एसपी ने बताया कि अभी हमने डॉक्टर से जानकारी ली थी। उन्होंने बताया है कि वह खतरे से बाहर है। उसका इलाज चल रहा है। बैंक लूट के पूरे पैसे और आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपए का नकद इनाम दिया जा रहा है। इस मुठभेड़ में एसओजी प्रभारी सर्वजीत गुप्ता, साइबर सेल प्रभारी शादाब आलम, कांस्टेबल रणधीर सिंह, लोकेश नागर, हेड कांस्टेबल पंकज सिंह और नगर कोतवाली टीम शामिल रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय