Wednesday, September 18, 2024

जम्मू-कश्मीर में भाजपा अपने दम पर सरकार बनाएगी – चौधरी जुल्फिकार अली

जम्मू। जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) के नेता और पूर्व मंत्री चौधरी जुल्फिकार अली रविवार को भाजपा नेता डॉ. जितेंद्र सिंह, जी. किशन रेड्डी, तरुण चुघ और रविंदर रैना की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। चौधरी जुल्फिकार अली ने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं से प्रभावित हुआ हूं, इसलिए आज मैं भाजपा में शामिल हुआ हूं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सरकार की जो योजनाएं हैं, वह अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंचती हैं और अब तक सभी योजनाएं केवल चुनिंदा व्यक्तियों तक ही पहुंचती थी। आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हर योजना हर घर तक पहुंच रही है। अगर आप आज गांवों में जाएंगे तो पाएंगे कि जहां कच्चे घर हुआ करते थे, वहां अब पक्के घर हैं। इन सभी योजनाओं ने हमें प्रभावित किया है और हमें स्लोगन की राजनीति से हटकर वास्तविक राजनीति की ओर बढ़ने की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि भारतीय जनता पार्टी अपने बल पर जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाएगी।

 

 

बता दें कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव का ऐलान चुनाव आयोग ने कर दिया है। जम्मू कश्मीर का चुनाव तीन चरणों में होगा। चुनाव का पहला चरण 18 सितंबर, दूसरा चरण 25 सितंबर और तीसरे चरण का मतदान एक अक्टूबर को होगा। मतगणना चार अक्टूबर को होगी। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में उम्‍मीदवारों व राजनीति‍क दलों के पदाधि‍कारियों को समुचित सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश दे दिए गए हैं। जम्मू-कश्मीर में कुल 90 निर्वाचन क्षेत्र हैं। इसमें से 74 जनरल, 9 एसटी और 7 एससी हैं।

 

 

मतदाताओं की संख्या 87.09 लाख है। इसमें 44.46 लाख पुरुष और 42.62 लाख महिला मतदाता हैं। जम्मू-कश्मीर में युवा मतदाताओं की संख्या 20 लाख है। चुनाव आयोग ने बताया कि जम्मू कश्मीर में 87.09 लाख मतदाता हैं। इनमें पहली बार वोट देने वाले युवा मतदाताओं की संख्या 3.71 लाख है। जबकि, कुल 20.7 लाख युवा मतदाता हैं, जिनकी आयु 20 से 29 वर्ष के बीच है। मतदाता सूची बनाने का काम जारी है। 19 अगस्त को अमरनाथ यात्रा समाप्त होगी और 20 अगस्त को फाइनल मतदाता सूची तैयार हो जाएगी। सभी राजनीतिक दलों को इसकी कॉपी भिजवाई जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय