Wednesday, March 22, 2023

बिजनौर में बोले अखिलेश यादव-भाजपा की अवैध इमारतों पर कब चलेगा बुलडोजर ?

बिजनौर | समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के धामपुर में दिवंगत सपा नेता शेर अली के घर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी इमारतों पर बुलडोजर चल रहा है, भाजपा की अवैध इमारतों पर बुलडोजर नहीं चल रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की बनारस में 20 हजार से ज्यादा अवैध इमारत हैं, उन पर बुलडोजर कब चलेगा ?

सपा नेता ने कहा कि बसपा भाजपा को हराना नहीं चाहती बल्कि सपा प्रत्याशियों की जीत को रोकने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवारों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय में फाइनल किया जाता है। सपा नेता ने कहा, बसपा बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर और उसके संस्थापक कांशीराम के रास्ते से भटक गई है। बसपा ने भाजपा के साथ सांठगांठ की है और उसकी बी-टीम के रूप में काम करती है। पिछले विधानसभा चुनावों में, भाजपा कार्यालय ने बसपा के उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया। बसपा के उम्मीदवार जीत के लिए नहीं, बल्कि सपा के उम्मीदवारों को जीतने से रोकने के लिए मैदान में उतारे गए थे।

- Advertisement -

सपा प्रमुख ने दावा किया कि विपक्षी दलों को बदनाम करने के लिए छापेमारी की जा रही है, क्योंकि वे सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं। उन्होंने कहा, लेकिन जनता जागरूक है और समझती है कि सभी छापे आगामी लोकसभा चुनावों से प्रेरित हैं।

सपा नेता ने विधानसभा चुनाव में धामपुर सीट पर बेहद कम अंतर से हुई हार पर कहा कि चुनाव में जीते हुए को हरा दिया गया। भाजपा नेता का एक ऑडियो वायरल हुआ, ऑडियो फर्जी नहीं बल्कि असली था। हमारी सरकार आने पर उस ऑडियो की फॉरेंसिक जांच कराकर यह पता किया जाएगा कि प्रशासन के लोगों का इसमें कितना हस्तक्षेप था।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि सरकार को जनता की समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं है। महंगाई बढ़ रही है, गन्ने का रेट अभी तक नहीं बढ़ा। नौकरी मांगने पर बेरोजगारों पर लाठियां बरसाईं जा रही हैं। भाजपा सरकार बदले की भावना से लोगों पर कार्रवाई कर रही है।

सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग की ओर से सभी छापेमारी राजनीतिक मंशा से विपक्षी नेताओं के यहां की जा रही है।
अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर भी निशाना साधते हुए पूछा कि क्या वह उस आईपीएस अधिकारी के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई करेगी, जिसका व्यवसायी से पैसे मांगने का वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर आया था।

उन्होंने बताया कि शेर अली अंसारी उनके पिताजी मुलायम सिंह यादव के पुराने साथी रहे हैं। कई तीज त्यौहार दोनों ने साथ मिलकर मनाए हैं। उन्होंने शेर अली अंसारी के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि जनपद बिजनौर वह जिला रहा है जिसने लोकसभा चुनाव में सपा तथा बसपा गठबंधन हुआ तो यहां की जनता ने यह फैसला स्वीकार कर नगीना तथा बिजनौर दोनों ही सीटों पर बसपा सांसद चुने।

भारतीय जनता पार्टी के राज में संविधान को खतरा बताते हुए उन्होंने संविधान बचाने के लिए सभी से मतदान करने की अपील की। गैर भाजपाई वोटरों को रोकने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सपा की कोशिश रहेगी कि जो भी गठबंधन में साथी रहे हैं।

आगामी लोकसभा चुनाव में भी उन दलों के साथियों को लेकर चलना प्राथमिकता रहेगी। सपा के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा भाजपा के बुलडोजर कार्रवाई का समर्थन करने की बात पर उन्होंने कहा कि बरेली में सहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप को अवैध बताकर भाजपा सरकार ने बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया।

इस कार्रवाई के बाद उन्होंने एक प्रतिनिधिमंडल को बरेली भेजकर जानकारी कराई कि भाजपा नेताओं के कितने भवन अवैध हैं, सामने आया कि भाजपा नेताओं के हॉस्पिटल, पेट्रोल पंप ही नहीं सैकड़ों घर भी अवैध रूप से बनाए गए हैं। इसके अलावा बनारस में तो भाजपा नेताओं की 20 हजार बिल्डिंग अवैध है। उन्होंने भाजपा सरकार से पूछा कि इन अवैध भवनों पर बाबा का बुलडोजर कब गरजेगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि जो उद्योगपति पहले दो नंबर पर थे आज किस नंबर पर पहुंच गए हैं यह किसी से छुपा नहीं है एलआईसी तथा एसबीआई का पैसा क्यों नहीं डूबा। इसका किसी को बताने की जरूरत नहीं है। बिहार में ईडी, सीबीआई तथा इनकम टैक्स की कार्रवाई पर अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार अपनी कमियों, भ्रष्टाचार, घपलो को छुपाने के लिए विपक्ष के नेताओं पर यह कार्रवाई करवा रही है। विकास व योजनाओं के सहारे सत्ता में आने के बावजूद आज भाजपा सरकार से यह सवाल पूछने पर पत्रकारों को जेल भेजा जा रहा है।

इससे पूर्व के एम इंटर कॉलेज के मैदान पर वायुयान से उतरने के बाद कार द्वारा नगीना चौक स्थित शेर अली अंसारी के घर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शेर अली अंसारी के फोटो के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।इसके

बाद परिजनों से बंद कमरे में वार्ता कर शोक संतप्त परिजनों को ढांढस भी बंधाया। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री का काफिला फूल बाग कॉलोनी स्थित सपा नेता कपिल गुज्जर के घर पहुंचा।

इस दौरान मीरापुर के विधायक चन्दन चौहान,पूर्व सांसद इंजीनियर यशवीर सिंह,पूर्व विधायक नईम उल हसन,डॉ बुनियाद अली,सपा के वरिष्ठ नेता डॉक्टर नीरज कुमार,कपिल गुर्जर,नगर पालिका के संभावित प्रत्याशी चौधरी रवि कुमार सिंह, नाजिम अहमद, योगेश रस्तोगी,पूर्व चेयरमैन महमूद हसन कस्सार,सलमान अंसारी, मतलूब अहमद, इंजीनियर अनिल कुमार पाल, मेराज अली, आदि बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे। सुरक्षा की दृष्टि से एसडीएम मनोज कुमार, सीओ इंदु सिद्धार्थ, कोतवाल माधो सिंह बिष्ट भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

Related Articles

- Advertisement -

STAY CONNECTED

74,726FansLike
5,098FollowersFollow
31,105SubscribersSubscribe
- Advertisement -

ताज़ा समाचार

- Advertisement -

सर्वाधिक लोकप्रिय