शेयर बाजार: चौतरफा बिकवाली का दबाव, ज्यादातर सेक्टर लाल निशान में

 
1

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में आज लगातार कमजोरी का रुख बना हुआ है। बाजार की इस गिरावट के लिए आज एकबार फिर से आईटी सेक्टर जिम्मेदार बनता हुआ नजर आ रहा है। शेयर बाजार में लगातार हो रही चौतरफा बिकवाली के बीच एफएमसीजी सेक्टर और ऑटो सेक्टर से शेयर बाजार को मामूली सपोर्ट भी मिल रहा है, लेकिन बिकवाली का दबाव इतना अधिक है कि शेयर बाजार लगातार लाल निशान में ही बना हुआ है।

अभी तक के कारोबार में आईटी सेक्टर के अलावा बैंकिंग, एनर्जी, फाइनेंशियल सर्विसेज, फार्मा, मेटल और रियल्टी सेक्टर में लगातार बिकवाली हो रही है। वहीं, मीडिया सेक्टर, ऑटो और एफएमसीजी सेक्टर में मामूली तेजी का रुख नजर आ रहा है।

सुबह से लेकर अभी तक के कारोबार में निफ्टी में शामिल आईटी इंडेक्स 1.85 फीसदी, मेटल इंडेक्स 0.75 फीसदी, एनर्जी इंडेक्स 0.66 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.42 फीसदी, प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.25 फीसदी, पीएसयू बैंक इंडेक्स 0.18 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स 0.1 8 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहे हैं। दूसरी ओर निफ्टी में शामिल एफएमसीजी इंडेक्स 0.52 फीसदी, ऑटो इंडेक्स 0.25 फीसदी और मीडिया इंडेक्स 0.9 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

बीएसई के सेंसेक्स में शामिल 30 शेयरों में से 134 शेयर अभी तक के कारोबार में बढ़त के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं, वहीं 17 शेयर गिरावट के साथ लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में अभी तक कुल 3,300 शेयरों में कारोबार हो रहा है। जिनमें से 1,578 शेयर मजबूती के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं, वहीं 1,583 शेयर बिकवाली के दबाव में लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। जबकि 144 शेयरों के दाम में अभी तक कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।

From around the web