शाओमी एमआईयूआई ने दुनिया भर में प्रति माह 500 मिलियन एक्टिव यूजर्स का आंकड़ा किया पार

 
c
बीजिंग। शाओमी ने घोषणा की है कि कंपनी के यूजर इंटरफेस (यूआई) 'एमआईयूआई' ग्लोबल मंथली एक्टिव यूजर्स ने 500 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, इसका मतलब यह है कि दुनिया के लगभग 15 फीसदी लोग अब शाओमी, रेडमी और पोको फोन का इस्तेमाल करते हैं जो एमआईयूआई चला रहे हैं।

कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि 2021 तक, चीन में 18.65 मिलियन नए मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता और दुनिया भर में 100 मिलियन नए मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

शाओमी के संस्थापक ली जुन ने हाल ही में पुष्टि की थी कि कंपनी के यूजर इंटरफेस (यूआई) का अगला प्रमुख संस्करण 'एमआईयूआई 13' इस साल के अंत से पहले आने की राह पर है।

जीएसएमअरेना की रिपोर्ट के अनुसार, एमआईयूआई 13 एक नए यूआई डिजाइन के साथ प्रदर्शन और बैटरी अनुकूलन प्रदान करेगा।

जुन ने यह भी कहा कि एमआईयूआई 13 बहुत सारे बदलाव लाएगा जो उपयोगकर्ता अनुभव में काफी सुधार करेगा।

अपडेट को पहले एमआई मिक्स 4 रिलीज के लिए योजनाबद्ध किया गया था। हालांकि, सॉफ्टवेयर को बेहतर बनाने के लिए डेवलपर्स को अधिक समय की आवश्यकता थी।

लेई जुन ने यह भी नोट किया कि हाल ही में घोषित एमआईयूआई 12.5 की बैटरी ऑप्टिमाइजेशन रेडमी नोट 11 प्रो बैटरी लाइफ में योगदान दे रही है।

कंपनी ने घोषणा की कि एमआईयूआई 12.5 एन्हांस्ड प्रदर्शन से संबंधित कई बदलाव लाता है।

अपडेट के साथ सिस्टम का प्रदर्शन 36 महीनों के बाद 5 प्रतिशत से भी कम गिर जाएगा। यह एटॉमिक या एटमाइज्ड मेमोरी फीचर भी लाएगा जो यूजर को बैकग्राउंड में और ऐप्स रखने देगा।

From around the web