Thursday, May 9, 2024

तृणमूल सांसद महुआ के खिलाफ लोकपाल के अनुरोध पर सीबीआई करेगी जांच

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के लिए और बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है, भ्रष्टाचार-रोधी संस्था लोकपाल द्वारा उनके खिलाफ गए आरोपों की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) करेगी। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

एक सूत्र ने कहा कि एजेंसी पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद के खिलाफ लोकपाल द्वारा उल्लिखित आरोपों की जांच करेगी। अभी तक सीबीआई की ओर से कोई पूछताछ शुरू नहीं की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस घटनाक्रम के बाद भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘अगर इनकम टैक्स नहीं देंगी और भ्रष्टाचार की आरोपी सांसद बिजनेस क्लास से दुबई, अमेरिका, लंदन और देश के अंदर धड़ल्ले से यात्रा करती रहेंगी और 5 सितारा होटल में मौज-मस्ती करती रहेंगी तो लोकपाल के निर्देश पर सीबीआई ट्रैवल एजेंटों और होटलों से बिल जरूर मांगेगी। यह निश्चित रूप से पूछेगी कि इसका भुगतान किसने किया? अगर आप दूसरों को ईडी की धमकी देंगी तो आपको भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।’

दुबे द्वारा कथित ‘कैश-फॉर-क्वेरी’ मामले में लोकपाल के पास मोइत्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराए जाने के कुछ दिनों बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

दुबे, जो झारखंड के गोड्डा से लोकसभा सांसद हैं, ने दावा किया कि 8 नवंबर को लोकपाल ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ उनकी शिकायत के आधार पर सीबीआई को जांच का आदेश दिया है।

एक्स पर एक पोस्ट में दुबे ने कहा था, “मेरी शिकायत के आधार पर लोकपाल ने आज राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने वाली महुआ मोइत्रा के भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच का आदेश दिया।”

दुबे ने पहले महुआ द्वारा कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से शिकायत की थी और 9 नवंबर को संसद की आचार समिति ने कथित ‘कैश-फॉर-क्वेरी’ मामले के संबंध में महुआ के खिलाफ मसौदा रिपोर्ट को अपनाया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय