Monday, October 21, 2024

तैराकी विश्व कप में चीन ने 6 स्वर्ण, 11 रजत और 7 कांस्य पदक जीते

शंघाई। शंघाई में रविवार को फिना तैराकी विश्व कप का समापन हुआ, जिसमें चीन ने कुल छह स्वर्ण, 11 रजत और सात कांस्य पदक जीते। प्रतियोगिता के अंतिम दिन तांग कियांटिंग और तांग मुहान ने एक-एक स्वर्ण पदक जीता।

चीनी तैराकों ने महिलाओं की 800 मीटर फ्रीस्टाइल में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीतकर पोडियम पर कब्जा किया। तांग मुहान ने 8:15.34 के समय के साथ पहला स्थान हासिल किया, उसके बाद गाओ वेइज़होंग और कोंग याकी का स्थान रहा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जीत के बाद तांग मुहान ने कहा, “मैं परिणाम से संतुष्ट हूं क्योंकि यह मेरे वर्तमान प्रदर्शन की स्थिति को दर्शाता है। कुछ चीजों में सुधार की आवश्यकता है क्योंकि मैं शॉर्ट कोर्स तैराकी करने का आदी नहीं हूं। मुझे शॉर्ट कोर्स प्रतियोगिताओं में अधिक तेज़ी से मुड़ने के बेहतर तरीके खोजने की आवश्यकता है।”

तांग कियांटिंग ने महिलाओं की 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में 28.76 के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता, जिससे एशियाई रिकॉर्ड टूट गया। दो स्वर्ण पदकों के साथ, वह चीनी तैराकों में सबसे अधिक स्वर्ण पदक जीतने के मामले में किन हैयांग के साथ बराबरी पर आ गईं।

विश्व चैंपियन किन हैयांग ने पुरुषों की 200 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में रजत पदक जीता, उन्होंने विश्व कप में कुल दो स्वर्ण और एक रजत पदक के साथ अपना अभियान समाप्त किया। यू यितिंग ने महिलाओं की 100 मीटर बटरफ्लाई और 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले में दो रजत पदक अर्जित किए। इसके अतिरिक्त, स्विट्जरलैंड की नोए पोंटी ने सुबह की हीट के दौरान पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई में 21.67 के समय के साथ विश्व रिकॉर्ड तोड़ा।

चीन के पुरुषों की 100 मीटर फ्रीस्टाइल ओलंपिक चैंपियन पैन झानले 200 मीटर फ्रीस्टाइल हीट में 1:44.13 के समय के साथ नौवें स्थान पर रहीं, जो फाइनल में पहुंचने से केवल 0.06 सेकंड दूर थीं।

फ्रांस के तैराकी स्टार लियोन मार्चैंड ने रविवार को पुरुषों की व्यक्तिगत मेडले में अपना दबदबा कायम रखते हुए 400 मीटर मेडले में जीत हासिल की, इसके अलावा उन्होंने 100 मीटर और 200 मीटर स्पर्धाओं में भी स्वर्ण पदक जीते।

2024 फिना तैराकी विश्व कप में तीन चरण होंगे। शंघाई इवेंट के बाद, प्रतियोगिताएँ 24 से 26 अक्टूबर तक इंचियोन में और 31 अक्टूबर से 2 नवंबर तक सिंगापुर में आयोजित की जाएँगी। तीनों विश्व कप इवेंट दिसंबर में बुडापेस्ट में होने वाली शॉर्ट कोर्स विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफायर के रूप में भी काम करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय