Wednesday, May 8, 2024

दिल्‍ली में नाबालिग से बलात्कार के आरोपी अधिकारी पर गिरी गाज, सीएम ने निलंबित करने का आदेश किया पारित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। नाबालिग से बार-बार बलात्कार और उसे गर्भवती करने वाले दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक पर कार्रवाई की गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोपी अधिकारी को निलंबित करने का आदेश पारित किया है।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को इस संबंध में शाम 5 बजे तक विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करने का भी निर्देश दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी से सनसनीखेज रेप का मामला सामने आया है। आरोपी ने कथित तौर पर 2020 से 2021 के बीच पीड़िता के साथ बार-बार बलात्कार किया।

एक पुलिस सूत्र ने कहा कि आरोपी अपने दोस्त की नाबालिग बेटी के साथ महीनों तक बलात्कार करता रहा, इस दौरान उसकी पत्नी ने भी कथित तौर पर उसकी मदद की।

पुलिस सूत्र ने कहा, “चूंकि उसकी पत्नी ने भी इस कृत्य में उसका साथ दिया और पुलिस को मामले की सूचना नहीं दी, इसलिए हमने उसकी पत्नी के खिलाफ एफआईआर में धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) जोड़ दी है।”

पीड़िता 12वीं कक्षा में पढ़ती है। उसकी आरोपी से मुलाकात एक चर्च में हुई थी, जहां वह अक्सर आता था। 2020 में पीड़िता के पिता की मृत्यु हो गई, जिसके बाद वह डिप्रेशन में चली गई, चूंकि आरोपी ने उससे दोस्ती कर ली थी, इसलिए वह उसकी मदद करने के बहाने उसे अपने घर ले गया।

सूत्र ने कहा, “सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जब पीड़िता गर्भवती हो गई, तो उसे आरोपी ने गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। जब पीड़िता ने पूरी कहानी उसकी पत्नी को बताई, तो उसने उसकी मदद करने की बजाय, उसका गर्भपात करा दिया। महिला ने अपने बेटे को गर्भपात की गोलियां खरीदने के लिए भेजी थी, जिसे पीड़िता को दी गई।”

लड़की का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने उसका बयान दर्ज कर लिया है और अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पुलिस उसे स्थानीय मजिस्ट्रेट के पास ले जाकर उसका बयान दर्ज कराएगी।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने आरोपी और उसकी पत्नी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय