Tuesday, October 22, 2024

गाजियाबाद में वायु प्रदूषण से निपटने को निगम ने कसी कमर

गाजियाबाद। जिले में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए अब निगम ने भी कमर कस ली है। गाजियाबाद के निवासियों को साफ हवा मिले और वायु प्रदूषण भी ना फैले इसके लिए निगम ने अभी से प्रयास शुरू कर दिए है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गाजियाबाद नगर निगम वायु गुणवत्ता सुधार को लेकर रणनीति बना रहा है। इस रणनीति के तहत कार्य भी शुरू हो गया है। जिसमें वॉटर स्प्रिंकलर तथा एंटी स्मोक गन के द्वारा पानी का छिड़काव कराया जा रहा है। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा समस्त विभाग अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए गए हैं कि ग्रैप के नियमों का कड़ाई से पालन करवाया जाए।

 

नगर आयुक्त द्वारा कूड़े में लग रही आग पर सख्त होकर स्वास्थ्य विभाग को कड़े निर्देश दिए हैं। समस्त एसएफआई को लगातार स्थलीय निरीक्षण करने के लिए भी कहा गया है। किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर या कूड़े में लगी हुई आग पाए जाने पर सख्त से सख्त कार्यवाही करने के लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मिथिलेश को निर्देशित किया गया।

 

निर्माण विभाग को नगर आयुक्त द्वारा ग्रैप के सभी नियम का अनुपालन करने हेतु आदेशित किया गया। खुले में निर्माण सामग्री पाए जाने पर चालान की कार्यवाही करने के लिए भी कहा गया है। जलकल विभाग उद्यान विभाग को वॉटर स्प्रिंकलर व अन्य माध्यमों से पानी का छिड़काव अधिक से अधिक करने के निर्देश दिए गए l

 

नगर आयुक्त द्वारा प्रतिदिन वायु गुणवत्ता सुधार हेतु किया जा रहे कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए भी कहा है। 25 वॉटर स्प्रिंकलर तथा 5 एंटी स्मोक गण के द्वारा कार्य कराया जा रहा है। जिनकी संख्या बढ़ाने के लिए नगर आयुक्त द्वारा विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए। अरुण कुमार यादव अपर नगर आयुक्त तथा अवनिंद्र कुमार अपर नगर आयुक्त को मॉनिटरिंग बढ़ाने के लिए कहा गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय