Sunday, April 28, 2024

गुरुग्राम विवि के डीन पर महिला प्रोफेसर ने लगाए यौन उत्पीडऩ के आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम। गुरुग्राम विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर पर एक महिला प्रोफेसर ने यौन उत्पीडऩ के आरोप लगाए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने आरोपित प्रोफेसर को सभी प्रशासनिक पदों से हटा दिया है, ताकि जांच को लेकर कोई सवाल खड़े ना हों। साथ ही विवि की आंतरिक शिकायत समिति को इस मामले की जांच सौंप दी है।

जानकारी के अनुसार गुरुग्राम विश्वविद्यालय की एक महिला प्रोफेसर ने एक पुरुष प्रोफेसर पर यौन उत्पीडऩ के आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ शिकायत दी। इस मामले की जानकारी भी विश्वविद्यालय में फैल गई। इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने कड़ा संज्ञान लिया है। आरोपी प्रोफेसर फार्मेसी विभाग के डीन,चेयरपर्सन, प्रॉक्टर कई शैक्षणिक और प्रशासनिक कर्तव्यों का कामकाज देख रहे थे। जैसे ही यह मामला सामने आया तो प्रशासन की ओर से मंगलवार को उनको सभी पदों से हटा दिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गुरुग्राम विवि के प्रवक्ता के अनुसार गुरुग्राम विश्वविद्यालय में यौन उत्पीडऩ के मामले को जांच के लिए विवि की आंतरिक शिकायत समिति, आईसीसी को सौंप दिया है। आंतरिक शिकायत समिति आईसीसी ने आरोपी प्रोफेसर के मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

विवि परिसर में मामले की जांच के लिए आईसीसी की दो मीटिंग आयोजित हो चुकी हैं। प्रवक्ता ने बताया कि दोषी पाए जाने पर प्रोफेसर धीरेन्द्र के खिलाफ उचित कारवाई की जाएगी। विवि प्रशासन ने पुलिस अधिकारियों को जांच में सहयोग करते हुए सीसीटीवी फुटेज भी सौंप दिए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय