दिल्ली में 9 साल के बच्चे के अपहरण और हत्या के आरोप में 2 गिरफ्तार

 
1
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के उत्तम नगर इलाके में एक 9 वर्षीय लड़के का अपहरण और हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसका शव एक बोरे में मिला था। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान उमेश और नवीन के रूप में हुई है, दोनों एक निर्माण स्थल पर काम करने वाले मजदूर हैं।

पुलिस के मुताबिक, 11 अक्टूबर को उत्तम नगर थाने में एक लड़के के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई गई थी। बताया गया था कि लड़का घर के सामने एक पार्क में खेल रहा था और लापता हो गया।

शुरूआत में आईपीसी की धारा 363 (अपहरण) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। लापता बच्चे के माता-पिता के पास फिरौती की कॉल आई थी, जिसमें अपहरणकर्ताओं ने पांच लाख रुपये की मांग की थी। नंबर के जरिए पुलिस बिपिन भंडारी नाम के शख्स का पता लगाने में सफल रही, जिसके नाम पर मोबाइल नंबर दर्ज था।

पुलिसकर्मियों की टीम ने जब भंडारी के घर की जांच की, तो पता चला कि वह चार अन्य लोगों के साथ रहता था, जो सभी मजदूर थे। उसी मंजिल पर एक और कमरा था, जिसमें दो व्यक्ति किराएदार के रूप में रह रहे थे। इन सभी को पूछताछ के लिए पकड़ा गया। जांच करने के बाद, लड़के का शव उसी इमारत में दूसरी मंजिल पर एक प्लास्टिक बैग में मिला था।

पुलिस की एक क्राइम टीम ने उस जगह का भी निरीक्षण किया, जहां से शव बरामद किया गया था और आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों की गहन जांच की गई थी। पुलिस ने धारा 363 और 302 के तहत मामला दर्ज कर दोनों उमेश और नवीन को गिरफ्तार कर लिया है। उमेश और नवीन के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा पुलिस द्वारा पेश किया जाना बाकी है।

From around the web