कांग्रेस सेवा दल की यात्रा को दिल्ली पुलिस ने छतरपुर के पास रोका

 
हह
नई दिल्लीकांग्रेस सेवा दल की यात्रा को दिल्ली पुलिस ने छतरपुर के पास रोक दिया। सेवा दल के कार्यकर्ता 56 दिन की गुजरात, राजस्थान, हरियाणा की यात्रा कर दिल्ली पहुंचे हैं। कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष लाल लाल जी देसाई ने बातचीत में सोमवार सुबह कहा कि सेवादल के देशभर के कार्यकर्ता गुजरात से राजस्थान हरियाणा होते हुए 1230 किलोमीटर की यात्रा कर दिल्ली पहुंचे हैं। किसी भी राज्य की पुलिस में सेवा दल की तिरंगा यात्रा पर रोक नहीं लगाई लेकिन दिल्ली पहुंचते ही छतरपुर मंदिर के पास उन्हें आगे यात्रा करने पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि रविवार देर रात सेवादल के 400 कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचे और रात भर विश्राम करने के बाद उन्हें सुबह कांग्रेस मुख्यालय पहुंचना था लेकिन सुबह दिल्ली पुलिस के एसीपी ने उन्हें आगे बढ़ने की इजाजत नहीं दी।

उन्होंने कहा कि सोमवार को सेवादल के कार्यकर्ताओं को कांग्रेस मुख्यालय मंगलवार को अंबेडकर भवन और बुधवार को राजघाट पहुंचना था जिसमें देशभर के कार्यकर्तार्ओं के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी हिस्सा लेने का कार्यक्रम प्रस्तावित था लेकिन दिल्ली पुलिस इसकी इजाजत नहीं दे रही है कि तिरंगा यात्रा को आगे बढ़ाया जाए।

लालजी देसाई ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी का यह प्रयास है की दिल्ली की सड़कों पर तिरंगा दिखाई ना दे यही वजह है कि दिल्ली पुलिस ने उनकी इस तिरंगा यात्रा पर रोक लगा दी है। हालांकि कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बताया कि उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया गया है और छतरपुर मंदिर में पास एक धर्मशाला में रखा गया है।

गौरतलब है कि गुजरात के गांधीधाम से दिल्ली राजपथ तक आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ताओं द्वारा गौरव यात्रा निकाली जा रही है। कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी भाई देसाई के नेतृत्व में चल रही गौरव यात्रा का समापन समारोह दिल्ली स्थित राजघाट पर 1 जून को प्रस्तावित है।

From around the web