देवरिया में बहुउद्देश्यीय हाल के निर्माण में मिली खामी, जांच के आदेश

 
देवरिया

देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया में पांच करोड़ 39 लाख रूपये की लागत से जिला पंचायत द्वारा निर्माणाधीन बहुउद्देश्यीय हाल का सोमवार को जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने औचक निरीक्षण किया और कमियां मिलने एक तीन सदस्यीय समिति गठित कर जांच के निर्देश दिये।

आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि श्री सिंह मल्टी परपज़ हॉल के निर्माण स्थल पर पहुंचे। उन्होंने पाथ-वे पर लगाये जा रहे टाइल्स की गुणवत्ता पर असंतोष जाहिर करते हुए निर्माण कार्य करने वाली फर्म को लगाई गई टाइल्स को उखड़वा कर तत्काल नए सिरे से निर्धारित मानक के अनुसार लगाने का निर्देश दिया।

निरीक्षण में उन्होंने निर्माण कार्य में प्रयुक्त ईंटो की गुणवत्ता तथा कार्य की फिनिशिंग को भी प्रथम दृष्टया मानक के अनुरूप नहीं पाया तथा मौके पर निर्माण कार्य कर रही फर्म का साइट इंजीनियर भी नदारद मिले। निर्माण कार्य में कमियां मिलने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की करते हुए, इसकी जांच अधिशासी अभियंता, सिंचाई दुर्गेश गर्ग, अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी आरके सिंह तथा अधिशासी अभियंता आरईडी अबरार अहमद की तीन सदस्यीय समिति से जांच कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य करने वाली फर्म को नोटिस देने का भी निर्देश दिया है।

From around the web