मुंडका हादसा: लापता लोगों की तलाश जारी, घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

 
म
नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्राे स्टेशन के पास एक चार मंजिला इमारत में लगी आग को 24 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद अभी 29 लोग लापता हैं। इसबीच दिल्ली सरकार ने घटना की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

मुंडका अग्निकांड मामले में पुलिस ने शनिवार को एक निजी कंपनी के दो मालिकों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि जिस इमारत में हादसा हुआ उसके मालिक की तलाश की जा रही है।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सीसीटीवी और राउटर बनाने वाली कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को गैर गैर-इरादतन हत्या समेत विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। मकान मालिक मनीष लाकड़ फरार है तथा पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

मुंडका में शुक्रवार को चार मंजिला इमारत में आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मृत्यु हो गई और करीब 12 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इस घटना में अभी भी 29 लोग लापता भी हैं जिनकी तलाश की जा रही है। लापता होने वालों में 24 महिलायें और पाँच पुरुष शामिल हैं।

From around the web