दिल्ली में आज वायु प्रदूषण का स्तर बेहद खराब स्तर पर दर्ज

 
े

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी मे सोमवार को वायु प्रदूषण का स्तर बेहद खराब स्तर दर्ज किया गया। वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) ने यह जानकारी दी।
वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) के अनुसार,आज सुबह सात बजे दिल्ली में वायु प्रदूषण के हालात बेहद गंभीर स्थिति में रहे हैं और आज यहां न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 27 डिग्री सेल्सियस रहने के अनुमान हैं।
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, सुबह सात बजे प्रति घंटा वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 319 पर दर्ज हुआ जबकि रविवार को 24 घंटे का औसत एक्यूआई 314 था।
एजेंसी ने कहा कि ऊपरी-स्तर की हवाएँ उत्तर-पश्चिम दिशा में हवाएं चलने से अगले तीन दिनों के लिए चलने के आसार हैं और इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी के आस-पास क्षेत्रों के खेतों में पराली जलाएं जाने से प्रदूषण के बढ़ने की आशंका हैं। यहां का एक्यूआई अगले तीन दिनों के लिए बेहद खराब स्थिति में रहने के अनुमान हैं।
उन्होंने बताया कि रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 9.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

From around the web