दिल्ली में आए आंधी-तूफान से 2 लोगों की मौत, कई घायल
 

 
अस
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में सोमवार शाम आए आंधी-तूफान की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 21 अन्य जख्मी हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, आंधी-तूफान में जामा मस्जिद इलाके में घर के पास खड़े कैलाश (50) पर छज्जा गिर गया, जिससे उनकी मौत हो गई। वहीं एक अन्य हादसे में लालकिला के पास अंगूरी बाग में पेड़ गिरने से चार लोग उसकी चपेट में आ गए। घायलों को निकाल कर कश्मीरी गेट स्थित ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां 65 वर्षीय बशीर बाबा को मृत घोषित कर दिया गया। बाकी का इलाज जारी है।

इसके अलावा अजमेरी गेट, तिलक मार्ग, लालकिला कबूतर मार्केट, तिमारपुर व अन्य इलाकों में गिरे पेड़ों की चपेट में आकर कुल 21 लोग जख्मी हुए हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहला मामला सोमवार को जामा मस्जिद इलाके से आया। यहां 50 वर्षीय कैलाश परिवार के साथ 1261, गली-गलीयान, जामा मस्जिद इलाके में रहते थे। सोमवार शाम को जब आंधी आई तो वह घर के बाहर खड़े थे। इस बीच इनके पड़ोसी के मकान की दूसरी मंजिल का छज्जा उन पर गिर गया। जख्मी हालत में कैलाश का बेटा हिमांशु उन्हें दरियागंज स्थित संजीवनी अस्पताल ले गया, जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया।

दूसरा हादसा लालकिला के पास अंगूरी बाग एरिया में नागपाल डयेरी के पास हुआ। यहां सड़क किनारे लगा बड़ा पेड़ चार लोगों पर गिर गया। आंधी कुछ कम हुई तो लोगों ने पुलिस को सूचना देकर बचाव का कार्य शुरू किया। काफी मशक्कत के बाद पेड़ के नीचे से चारों लोगों को निकालकर कश्मीरी गेट स्थित ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां 65 वर्षीय बशीर बाबा को मृत घोषित कर दिया गया। बाकी देवेंद्र, नीरज व एक अन्य का इलाज जारी था। बशीर बाबा फुटपाथ पर रहकर छोटा-मोटा काम करते थे।

तीसरा हादसा लालकिला कबूतर मार्केट के पास हुआ। यहां नोएडा सेक्टर-74 निवासी चेतन महरोत्रा (37) अपनी पत्नी व छोटे बच्चे के साथ जा रहे थे। इस बीच सर्विस रोड से गुजरते हुए उनकी क्रेटा गाड़ी पर एक बड़ा पेड़ और बिजली का खंभा गिर गया। परिवार कार में फंस गया। राहगीरों ने पुलिस को खबर दी। बाद में पुलिस व लोकल लोगों की मदद से चेतन के परिवार को बाहर निकाला गया। हादसे में चेतन को मामूली चोटें लगी हैं।

एक अन्य हादसे में कमला मार्केट इलाके में पेड़ गिरने से अप्सरा, नजबन और जॉन मैसी नामक शख्स घायल हो गए। घायलों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा तिलक मार्ग, तिमारपुर व दूसरे इलाके में भी पेड़ गिरने से कई लोग घायल हुए हैं। देर शाम तक एलएनजेपी अस्पताल में आसपास के इलाके से कुल 13 लोग जख्मी हालत में आए थे।

From around the web