आतंकी हमले की सूचना के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट,पेट्रोल पंप और पेट्रोल टैंकरों को बना सकते हैं निशाना

 
1


नई दिल्ली । राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। आतंकी हमले की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की।
सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस को त्योहारी सीजन के दौरान दिल्ली में आतंकवादी हमले के इनपुट मिले हैं। इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की और आतंकवाद विरोधी उपायों पर चर्चा की।
'आतंकवादियों को स्थानीय लोगों का समर्थन लेने से रोका जाए।
उन्होंने इस बात पर भी चर्चा की कि आतंकवादियों को स्थानीय लोगों का समर्थन लेने से कैसे रोका जाए। हालांकि, उन्होंने कहा कि ऐसा कोई हमला तब तक नहीं हो सकता जब तक कि हमलावरों को स्थानीय समर्थन न मिले। अस्थाना ने कहा कि स्थानीय अपराधी, गैंगस्टर और रूढ़िवादी तत्व इस तरह के हमले में मदद कर सकते हैं। पुलिस आयुक्त ने कहा कि साइबर कैफे, रासायनिक दुकान, पार्किंग स्थल, कबाड़ और कार डीलरों की पेशेवर रूप से जांच और निगरानी आवश्यक है। राकेश अस्थाना ने कहा कि पेट्रोल पंप और पेट्रोल टैंकरों को निशाना बनाने का इनपुट मिला है। उन्होंने किराएदारों और श्रमिकों के सत्यापन के लिए अभियान शुरू करने के भी निर्देश दिए। इसी के साथ दिल्ली से लगने वाली सभी सीमाओं पर चौकसी और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। वाहनों की जांच की जा रही है। उसके बाद ही उनको राजधानी के भीतर प्रवेश दिया जा रहा है। प्रमुख बाजारों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में सीसीटीवी कैमरे से नजर रक्खी जा रही है।

From around the web