दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से पहले हथियार सप्लायर को किया गिरफ्तार

 
wqedfd
नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस से पहले, दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने बुधवार को एक हथियार आपूर्तिकर्ता को गिरफ्तार करने और उसके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार बरामद करने का दावा किया है। राजस्थान निवासी ध्रुव उर्फ पप्पी के पास से 12 अच्छी क्वालिटी की पिस्तौल व जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि उसने पंजाब के एक गैंगस्टर को तमंचा सप्लाई किया था। उसने दिल्ली-एनसीआर में 400 से अधिक हथियारों की आपूर्ति करने की बात भी कबूल की।

डीसीपी जसमीत सिंह ने कहा, "एसीपी अत्तर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह और सतविंदर ने इस अंतरराज्यीय बंदूक सप्लायर रैकेट का भंडाफोड़ किया है। आरोपी को दिल्ली के आली गांव की ओर जाने वाले मोड़ के पास फरीदाबाद रोड पर पकड़ा गया। पप्पी पिछले तीन साल से दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और यूपी वेस्ट में हथियारों की तस्करी में लिप्त है।"

अधिकारी ने बताया कि आरोपी मध्य प्रदेश के खरगोन से हथियारों और गोला-बारूद की आपूर्ति करता था। वह पहले बंदूक की नोक पर डकैती के चार मामलों और राजस्थान, यूपी के विभिन्न पुलिस स्टेशनों से संबंधित हथियारों की तस्करी में शामिल था।

स्पेशल सेल की एक टीम को पप्पी द्वारा अपने सहयोगियों के साथ मिलकर दिल्ली-एनसीआर में हथियारों की तस्करी की अवैध गतिविधियों की जानकारी मिली थी। उसके बारे में जानकारी विकसित करने के लिए मैनुअल सर्विलांस लगाया गया था। इस संबंध में जानकारी जुटाने के लिए गुप्त सूत्रों को तैनात किया गया था।

एक विशेष सूचना के आधार पर कि पप्पी दिल्ली में अपने एक संपर्क को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति करने के लिए दिल्ली के आली गांव आएगा, एक छापेमारी दल ने उसे दबोच लिया।

उसके बैग की तलाशी से 12 पिस्टल और 12 कारतूस बरामद हुए। इस संबंध में शस्त्र (संशोधन) अधिनियम की धारा 25(8) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

From around the web