उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने रक्षा मंत्री को पत्र लिख सेना की मांगी मदद

 
उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने रक्षा मंत्री को पत्र लिख सेना की मांगी मदद
नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर सेना की मदद मांगी है। उपमुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि 'डीआरडीओ ने जिस तरह एक हॉस्पिटल तैयार किया है, उसी तरह और हॉस्पिटल तैयार किए जाएं। ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर बाकी व्यवस्थाओं के लिए भी आर्मी की मदद मांगी गई है।

पत्र में दिल्ली को मिलने वाले ऑक्सीजन कोटे को भी मुद्दा बनाया गया है। इस विषय की चर्चा करते हुए लिखा है कि ' दिल्ली में कोरोना ऑक्सीजन की निर्धारित कोटे की ऑक्सीजन आपूर्ति कल भी नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि रविवार को 590 मेट्रिक टन में से सिर्फ 440 टन ही ऑक्सीजन मिल पाई। दिल्ली सरकार के मुताबिक दिल्ली को 976 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है।'

 उल्लेखनीय है कि दिल्ली में लॉकडाउन लगाने के बावजूद स्थिति सुधरती नहीं दिख रही है। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण से होने वाली मृत्यु में कमी आती नहीं दिख रही है। दिल्ली सरकार द्वारा रविवार को जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 407 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है। 

हालांकि कोरोना संक्रमण दर में कुछ कमी देखने को मिली है, जोकी 20 हजार 394 रही। जबकि बीते दिन 25 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हुए थे। वहीं पॉजिटिविटी दर 28.33 है। इस दौरान 71 हजार 997 लोगों के टेस्ट करवाये गये। वहीं देश में भी कोरोना के अब चार लाख केस सामने आ रहे हैं। वहीं रोजाना मौत का आंकड़ा 3,600 के पार हो गया है। 

From around the web