गुरूग्राम में तीन मंजिला इमारत ढही, तीन शव बरामद, एक जिंदा बचा

 
1

गुरुग्राम। हरियाणा के गुरूग्राम जिले के फरुखनगर खंड के खवासपुर गांव में रविवार देर रात एक कम्पनी परिसर में एक इमारत के ढह जाने के बाद मलबे से अभी तक तीन शव बरामद किये गये हैं तथा व्यक्ति को जिंदा निकाल लिया गया।
घटना के बाद से ही राष्ट्रीय आपदा राहत बल, राज्य आपदा राहत बल, सिविल डिफेंस, हरियाणा पुलिस की इंडियन रिजर्व बटालियन के सहयोग से रविवार रात से ही हो रही भारी बारिश के बीच राहत एवं बचाव कार्य चल रहा है। पुलिस ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त प्रदीप(भिवानी), रोबिन (इटावा-उत्तर प्रदेश) तथा राहुल उर्फ टिनी भारद्वाज (भिवानी) के रूप में की गई है। जबकि उत्तर प्रदेश के बस्ती निवासी प्रदीप को घायलावस्था में मलबे से जिंदा निकाल लिया गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस इस घटना के सम्बंध में इमारत के मालिक रविंद्र कटारिया तथा डीलक्स कार्गो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक कृष्ण कौशिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
घटना की सूचना मिलते ही पटौदी के विधायक सत्य प्रकाश जरावता, उपायुक्त डॉ यश गर्ग, पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार भी मौके पर पहुंचे तथा राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया। दुर्घटना स्थल पर अग्निशमन विभाग के कर्मी, एम्बुलेंस तथा डॉक्टरों की टीम भी मौजूद है। कम्पनी परिसर में तैनात सुरक्षा गार्ड के अनुसार मलबे में चार-पांच लोगों के दबे होने की आशंका है।

From around the web