लूटपाट कर था अमेरिका की सैर का सपना, महिला समेत चार गिरफ्तार, 17 लाख रु बरामद 

 
न
नयी दिल्ली,- दिल्ली पुलिस ने एक कोरियर कंपनी के दफ्तर से 64 लाख रुपये से अधिक की रकम लूटने के बाद अमेरिका की सैर के सपने देख रहे दंपती सहित चार अभियुक्तों को लूट के करीब साढ़े 17 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया है।

उत्तर दिल्ली के पुलिस उपायुक्त अंटो अलफोंस ने मंगलवार को बताया कि लाहौरी गेट के कुचा घासीराम में एक कोरियर कंपनी के दफ्तर में हथियार के बल पर दिनदहाड़े लूटपाट के मुख्य आरोपी एक महिला समेत चार लोगों को वारदात के चौबीस घंटे के भीतर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी परवेज उर्फ सलमान उर्फ बाबा (37), प्रवेश पटेल (48), सीमा शडमोन (39) और अब्दुल शकुर (42) को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से लूट के 17 लाख 48 लाख रुपये के अलावा अपराध को अंजाम देने में इस्तेमाल चाकू और चार माेबाइल फोन बरामद किये गये हैं।

उन्होंने बताया कि जासु भाई पटेल की शिकायत पर लाहौरी गेट थाने के एक पुलिस दल ने वारदात के चौबीस घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार किया। सीमा और उसके पति अब्दूल को शास्त्री नगर के उसके घर से गिरफ्तार किया। इनके पास से लूट के 10 लाख रुपये बरामद किये गये हैं। सीमा के जीजा परवेज को इसी क्षेत्र से लूट के सात लाख 48000 रुपये के साथ पकड़ा गया। चौथा आरोपी उसी कोरियर कंपनी का कर्मचारी प्रवेश पटेल कुचा घासीराम का निवासी है। वह सीमा का परिचित है। आरोप है कि सीमा और प्रवेश ने मिलकर लूटपाट की योजना बनायी थी।

श्री अलफोंस ने बताया कि पूछताछ में सीमा और उसके पति अब्दुल ने स्वीकार किया कि लूट की रकम से अमेरिका की सैर करने की उनकी योजना थी।

उन्होंने बताया कि प्रवेज अंतरराज्जीय बदमाश है। उस पर दिल्ली के मॉडल टाउन एवं गुलाबी बाग क्षेत्र के अलावा उत्तर प्रदेश में कई संगीन अपराध करने के आरोप हैं। दिल्ली में उस पर हत्या की कोशिश एवं लूटपाट समेत सात आपराधिक मामले दर्ज हैं।
 

From around the web