नई दिल्लीः वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में भरपूर उत्साह, टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे मनीष सिसोदिया

 
नई दिल्लीः वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में भरपूर उत्साह, टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे मनीष सिसोदिया
नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना टीकाकरण करने को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में बनाया गया कोई भी टीकाकरण केंद्र ऐसा नहीं था जहां लोगों की लम्बी लाइन न हो। ईस्ट विनोद नगर से लेकर न्यू अशोक नगर तक सभी जगहों पर लोग लंबी कतारों में वैक्सीनेशन के लिए अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। 

केंद्रों पर टीकाकरण ठीक से हो रहा है या नहीं इस बात का जायजा आम आदमी पार्टी के विधायक और मंत्रियों ने स्वयं लिया। इसी क्रम में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कई वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। वहां मनीष सिसोदिया ने टीका लगवाने आए लोगों से भी बातचीत की। इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ‘सामूहिक टीकाकरण का परिणाम उस दिन सामने आएगा जब कोरोना के कारण कोई भी मृत्यु नहीं होगी। मैं दिल्ली के नागरिकों से टीकाकरण कराने का आग्रह करता हूं। कोरोना को हराने के लिए टीकाकरण एकमात्र उपकरण है।’ इसके अलावा आम आदमी पार्टी के बुराड़ी से विधायक संजीव झा भी कोरोना टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे जहां उन्होंने व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही आये हुए लोगों से अपील की कि वो ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने परिचितों के टीकाकरण के लिए उत्साहित करें।

 उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सोमवार से 18 साल से ऊपर के लोगों को बड़े स्तर पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है ।जिसके लिए राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली सरकार ने 77 स्कूलों में वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। जिसको देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से अपील की है कि 'बिना पंजीकरण के कोई भी वैक्सीन सेंटर पर न पहुंचे, हमारे पास अभी 4.5 लाख डोज आ गए हैं और डोज जल्द आने वाले हैं। सरकार सभी को वैक्सीन लगाने के लिए प्रतिबद्ध है इस लिए किसी को कोई हड़बड़ी दिखाने की जरूरत नहीं है।' 

From around the web