‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ से एक बार फिर दिल्ली पहुंची 120 टन ऑक्सीजन

 
1

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेन मंगलवार को एक बार फिर पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से 120 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) लेकर दिल्ली के औखला कंटेनर डिपो पहुंच गई। इससे पहले एक मई को भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस दुर्गापुर से छह क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनरों में इतनी ही मात्रा में ऑक्सीजन लेकर आई थी। रेलवे दिल्ली में अब तक चार ट्रेनों से लगभग 350 टन ऑक्सीजन की ढुलाई कर चुकी है।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने मंगलवार को बताया कि 120 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन के साथ विशेष ट्रेन दुर्गापुर से आईसीडी औखला पहुंच गई। प्रत्येक कंटेनर में 20.03 मीट्रिक टन ऑक्सीजन है। इसके अलावा सुबह 9:15 बजे राउकेला से तीन टैंकरों में 41 टन ऑक्सीजन फरीदाबाद पहुंच गई है। वहींहापा से 4 टैंकरों में 85 टन ऑक्सीजन  गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर पहुंची है।

उल्लेखनीय है कि 27 अप्रैल को पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से 70 टन ऑक्सीजन लेकर दिल्ली पहुंची थी। इसके बाद दूसरी ट्रेन से एक मई को दुर्गापुर से छह कंटेनरों में 120 टन ऑक्सीजन आई थी। तीसरी ट्रेन ओडिशा से दो टैंकरों मे 37 टन ऑक्सीजन लेकर सोमवार को दिल्ली कैंट पहुंची थी।

From around the web