Sunday, May 5, 2024

दिल्ली पुलिस ने रामयात्रा, रमजान की नमाज को नहीं दी मंजूरी, कहा- पारम्परिक नहीं है !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली| दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके में रामनवमी के मौके पर भगवान ‘श्रीराम’ प्रतिमा यात्रा और रमजान के मौके पर  पार्क में नमाज अदा करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

16 अप्रैल, 2022 को जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए जुलूस के दौरान विभिन्न समुदायों के दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी। झड़पों में आठ पुलिस कर्मियों और एक नागरिक को चोटें आई थीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सहायक पुलिस आयुक्त (मुख्यालय, उत्तर-पश्चिम जिला) द्वारा सोमवार को जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि श्रीराम भगवान प्रतिमा यात्रा के लिए अनुमति देने से इनकार किया गया।

आदेश में कहा गया है, “मुझे आपको सूचित करने का निर्देश दिया गया है कि गुरुवार को रामनवमी महोत्सव के अवसर पर भगवान श्रीराम प्रतिमा यात्रा के लिए आपके अनुरोध पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा विचार किया गया है, लेकिन कानून और व्यवस्था की दृष्टि से इसे स्वीकार नहीं किया जा सका है।”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “इस विशेष कार्यक्रम पर समूह से मिले पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार कोई पूर्व अनुमति नहीं थी। अनुमति ‘पारंपरिक’ नहीं थी। केवल जहांगीरपुरी क्षेत्र की इस विशेष अनुमति से इनकार किया गया है।”

अधिकारी ने कहा, “नेताजी सुभाष प्लेस इलाके के एक पार्क में रमजान पर प्रार्थना करने के लिए एक समूह द्वारा एक और अनुमति मांगी गई थी, जिसे भी खारिज कर दिया गया, क्योंकि यह भी पारंपरिक नहीं थी।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय