Saturday, May 18, 2024

मायावती का बड़ा खेल,मुजफ्फरनगर के पूर्व एसडीएम को जौनपुर से घोषित किया प्रत्याशी,धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट काटा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में एसडीएम सदर समेत अनेक पद पर कार्यरत रहे पीसीएस अधिकारी को बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है। मुजफ्फरनगर में एसडीएम सदर एसडीएम जानसठ और मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष समेत अनेक पदों पर रहे, सेवानिवृत्ति पीसीएस अधिकारी श्याम सिंह यादव को मायावती ने एक बार फिर जौनपुर से अपना प्रत्याशी बनाया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस सीट से पहले पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीमती श्री कला को प्रत्याशी बनाया गया था। गत दिवस अचानक से धनंजय सिंह ने अपनी पत्नी के बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ाए जाने से इनकार कर दिया जिसके बाद आनन-फानन में  मायावती ने पूर्व पीसीएस अधिकारी श्याम सिंह यादव को जौनपुर से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। श्याम सिंह यादव जौनपुर सीट से 2019 में भी बसपा के टिकट पर चुनाव जीत कर सांसद बने थे। श्याम सिंह यादव ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

 

आपको बता दें कि बसपा हाईकमान ने जौनपुर सीट से घोषित प्रत्याशी श्रीकला का टिकट काट दिया है। श्रीकला हाल में जेल से जमानत पर छूट कर आए पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी हैं। श्रीकला ने बसपा से टिकट मिलने के बाद जिस दिन उनके पति को जेल से रिहा किया गया था उसी दिन एक मई को ही जौनपुर कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल किया था। अभी नामांकन का पूरा सेट दाखिल करना बाकी था और अंतिम दिन भव्य नामांकन की तैयारियां की जा रही थी। नामांकन की अंतिम तारीख छह मई यानी आज है। आखिरी नामांकन से पूर्व श्रीकला का टिकट काटे जाने से धनंजय सिंह के समर्थकों में मायूसी है। सभी स्तब्भ हैं कि आखिरकार उनका टिकट क्यों काटा गया है। सियासी गलियारों में धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट काटने से इस सीट पर अब त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद खत्म हो गई है। अब यह माना जा रहा है कि भाजपा और सपा के बीच चुनावी मुकाबला होगा। श्रीकला का टिकट कटने के बाद अब जौनपुर सीट से बसपा की टिकट पर श्याम सिंह यादव आज अपना नामांकन करेंगे।

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय