घर में लगी तुलसी मुसीबत आने से पहले ऐसे करती है सतर्क, देती है ये संकेत

 
ी

शास्‍त्रों के अनुसार, तुलसी एक ऐसा पौधा है जो आपको मुसीबतों (Problems) के बारे में पहले से सतर्क कर सकता है। ऐसे में घर पर तुलसी रखने से कई विपत्तियों को रोका भी जा सकता है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार घर पर रखी तुलसी ऐसे संकेत देती है। जिसको जानकार हम पहले से सतर्क हो सकते हैं।
अचानक सूख जाए।
अगर घर में मौजूद हरा-भरा तुलसी का पौधा अचानक से सूख जाए तो ये आपके घर में आने वाली किसी परेशानियों का संकेत हो सकता है। ये इस बात का संकेत है कि विष्णु की कृपा आपके घर पर नहीं है। अगर कुछ ऐसा हो तो तुरंत सचेत हो जाएं।
पितृ दोष का संकेत।
अगर आपके घर में पितृ दोष हो और आप घर में तुलसी का नया पौधा लगाना चाहें तो एक से दो दिन में ही सूखकर झड़ जाएगा। पितृ दोष की वजह से घर में बार-बार लड़ाई झगडे होते हैं। ऐसे में आपको पितृ दोष निवारण के उपाय करने चाहिए।
समृद्धि का संकेत।
यदि आपके घर में लगा हुआ तुलसी का पौधा अचानक से हरा-भरा हो जाए या ज्यादा घना दिखने लगे तो इसे शुभ मानना चाहिए। इसकी पत्तियां हरी होने लगें और इसमें मंजरी आने लगें तो समझिए कि आपके घर में सुख समृद्धि आने वाली है। यह संकेत घर के कल्याण और सुख की और भी इशारा करते हैं। इसलिए घर में रखी तुलसी को रोज पानी दें और हराभरा रखने की कोशिश करें। ऐसा करने से आपके घर में विष्‍णु और लक्ष्‍मी की परिकंपा बनी रहेगी।

From around the web