Tuesday, September 17, 2024

बिहार में भारत बंद के दौरान भीम आर्मी और एससी-एसटी मोर्चे के लोग सड़कों पर उतरे

हाजीपुर। सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर और आरक्षण के अंदर उपवर्गीकरण के फैसले के विरोध में अनुसूचित जाति और जनजाति मोर्चा और भीम आर्मी ने बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया है। इस बंद का असर हाजीपुर शहर में सुबह से ही देखने को मिल रहा है। प्रदर्शनकारियों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगाकर और आगजनी कर बड़े पैमाने पर विरोध किया, जिससे सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

भीम आर्मी के सक्रिय सदस्यों ने सड़क पर उतरकर इस बंद को सफल बनाने की कोशिश की। हाजीपुर के प्रमुख मार्गों जैसे राम आशीष चौक, जदुआ, भगवानपुर, बिदूपुर, महनार, देसरी, राजापाकर, और इंडस्ट्रियल इलाके में पूरी तरह जाम लग गया है। इस स्थिति के कारण स्थानीय यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है और छोटे-बड़े सभी प्रकार के वाहन इस जाम में फंस गए हैं।

 

भारत बंद के आह्वान पर वैशाली पुलिस प्रशासन ने भी तुरंत प्रतिक्रिया दी है। प्रशासन सभी चौक-चौराहों पर पैनी नजर रखे हुए है और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह से अलर्ट है। जिलाधिकारी के निर्देश पर विभिन्न स्थानों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की गई है ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके और स्थिति को नियंत्रित किया जा सके। प्रशासन ने बंद में शामिल लोगों को शांतिपूर्ण बंद करने को कहा है, अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

 

बता दें, यह भारत बंद और विरोध प्रदर्शन सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के खिलाफ किया गया है, जो अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय के लिए आरक्षण की नीति में बदलाव को लेकर है। इस घटनाक्रम ने शहर की सामान्य जीवन व्यवस्था को प्रभावित कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय