Saturday, May 25, 2024

मुंबई में धूल भरी आंधी, हवाई अड्डे का संचालन प्रभावित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई मेें सोमवार को धूल भरी तेज आंधी आई। इससे दृश्यता काफी कम हो गई। मुंबई हवाई अड्डे को भी बंद करना पड़ा।

दोपहर बाद तीन बजे के आसपास तेज हवाओं के साथ आई धूल भरी आंधी ने कुछ ही मिनटों में लगभग पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लिया। इससे दृश्यता कम हो गई। अंधेरा छा गया। यातायात में बाधा आई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तेज हवा और खराब दृश्यता के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमानों का संचालन भी प्रभावित हुआ।

इस दौरान आसमान में काले बादल छा गए और हल्की वर्षा हुई। इससे तापमान में काफी गिरावट आई और दृश्यता में भी सुधार हुआ। लगभग एक घंटे बाद स्थिति सामान्य हुई।

मुंबई में दुर्लभ धूल भरी आंधी चलनेे के कारणों का तुरंत पता नहीं चल पाया है, लेकिन मौसम विभाग ने इसके शुरू होने से कुछ देर पहले ही गरज और बिजली के साथ तूफान का अलर्ट जारी किया था।

बृहन्मुंबई नगर निगम ने मुंबई में तूफान की ताजा चेतावनी जारी की है और शाम के बाद मुंबई के कुछ हिस्सों में 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग पुणे के प्रमुख के.एस. होसालिकर ने कहा कि अगले कुछ घंटों में मुंबई के अलावा ठाणे, रायगढ़, पालघर, अहमदनगर, पुणे और सतारा में मध्यम से तेज तूफान आएगा।

कई लोगों ने शिकायत की कि आंधी से उनके घर, दुकान, कार्यालय और अन्य स्थान धूल की मोटी परतों से ढक गए। दरवाजे और खिड़कियां उड़ गईं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय