जब आयुष्मान खुराना ने थिएटर करने के लिए अपने मां-पिता को राजी किया

 
ू
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में अपने माता-पिता को उन्हें थिएटर करने की अनुमति देने के लिए राजी किया। उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता ने उन्हें अच्छे अंक लाने और कक्षा में पूरी उपस्थिति रखने के लिए कहा जिसके बाद ही उन्हें थिएटर चुनने की अनुमति दी जाएगी। कपिल शर्मा शो पर उन्होंने कहा, "11वीं और 12वीं में मैंने मेडिकल पीसीबी (फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी) लिया था, इसलिए मैंने सीईटी (कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट) इतने अच्छे नंबरों से पास नहीं किया था और इस वजह से मुझे आर्ट्स लेना पड़ा। मैंने इंग्लिश ऑनर्स की पढ़ाई की थी और थिएटर करना चाहता था इसलिए मेरे माता-पिता ने एक शर्त रखी।"

चंडीगढ़ में पूनम और पी. खुराना के घर जन्मे, आयुष्मान के लिए अपने सपनों का पीछा करना आसान नहीं था, और उन्होंने अपने माता-पिता से अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए जो कुछ भी करने को कहा, उसके लिए उन्होंने हामी भर दी।

"शर्त यह थी कि अगर मैं थिएटर करना चाहता हूं तो मेरी उपस्थिति पूरी होनी चाहिए और कॉलेज में अच्छे अंक लाने चाहिए तभी वे मुझे थिएटर चुनने की अनुमति देंगे। इसलिए मैंने पूरी उपस्थिति बनाए रखी और तीन साल तक मैं टॉपर्स में से एक रहा और इस तरह मुझे थिएटर करने की अनुमति मिली।"

आयुष्मान ने अपने कॉलेज के दिनों में थिएटर करना शुरू किया और कॉलेज थिएटर ग्रुप के संस्थापक सदस्य भी बने और कई वर्षों तक नाटकों का प्रदर्शन करते रहे। 38 वर्षीय अभिनेता ने 'विक्की डोनर' के साथ अपनी फिल्मी करियर की शुरूआत की थी।

'द कपिल शर्मा शो' सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।

From around the web