एक्टर सिद्धार्थ का साइना नेहवाल पर आपत्तिजनक कमेंट, महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र डीजीपी को लिखा पत्र

 
5
नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता सिद्धार्थ साइना नेहवाल पर आपत्तिजनक कमेंट करने के बाद विवादों में घिर गए हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग ने उनके बयान की निंदा कर मामले का स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग के मुताबिक, यह टिप्पणी महिला विरोधी और अपमानजनक है जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर महिलाओं की गरिमा का अपमान करती है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने महाराष्ट्र के डीजीपी को इस मसले पर एक पत्र लिखा है। वहीं उनके अभद्र भाषा के इस्तेमाल करने पर एफआईआर करने और मामले की जांच कर एक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। इसके अलावा आयोग ने ट्वीटर के अधिकारियों को भी एक्टर के अकांउट ब्लॉक कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग उठाई है।

साइना नेहवाल 2012 ओलिंपिक में कांस्य पदक विजेता, 2015 वल्र्ड चैम्पियनशिप में रजत और 2017 में कांस्य पदक विजेता रह चुकी हैं।

दरअसल साइना नेहवाल ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक पर ट्वीट करते हुए कहा था कि, कोई भी राष्ट्र अपने आप को सुरक्षित होने का दावा नहीं कर सकता, यदि उसके अपने प्रधानमंत्री की सुरक्षा से समझौता किया जाता है। मैं सबसे कड़े शब्दों में, अराजकतावादियों द्वारा पीएम मोदी पर कायरतापूर्ण हमले की निंदा करती हूं।

हालांकि इस ट्वीट के बाद एक्टर सिद्धार्थ ने उनके ट्वीट पर कमेंट कर दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी लगातार आलोचना की हो रही है। तमाम सोशल मीडिया यूजर उनके बयान को गलत बता रहे हैं। वहीं सिद्धार्थ ने साउथ की फिल्मों के साथ ही बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया है। सिद्धार्थ हिट फिल्म 'रंग दे बसंती', 'चश्मे बद्दूर' में नजर आ चुके हैं।

 

From around the web