'खुदा हाफिज' के निर्देशक का कहना है कि 'अध्याय 2' में दिखेगा नया विद्युत जामवाल

 
1
मुंबई| निर्देशक फारुक कबीर वर्तमान में 'खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा' की शूटिंग कर रहे हैं। उनका कहना है कि उनकी आने वाली फिल्म में अभिनेता विद्युत जामवाल नए अंदाज में नजर आएंगे। फारुक कबीर ने कहा कि हम 'खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा' में विद्युत जामवाल का एक बहुत ही गहन और सूक्ष्म चरित्र चित्रण देखने जा रहे हैं। उन्होंने पूरी फिल्म में हर ²श्य और अपने चरित्र के निर्माण पर मेरे साथ बहुत करीब से काम किया है। किरदार की त्वचा में उतरना बहुत मुश्किल होता है पर उन्होंने ऐसा किया। मुझे लगता है कि हम विद्युत का एक ऐसा पहलू देखने जा रहे हैं जिसे मैंने पहले भी नहीं देखा है।

किस बात ने लेखक-निर्देशक को अपनी 2020 की फिल्म 'खुदा हाफिज' का दूसरा अध्याय बनाने के लिए प्रेरित किया?

"कई व्यक्तिगत कारणों ने मुझे खुदा हाफिज अध्याय 2 लिखने के लिए प्रेरित किया। बेशक, हमारे देश के ताने-बाने के भीतर सामाजिक रूप से जो कुछ हो रहा है, उसके कुछ तत्वों ने भी कुछ हद तक मुझे यह फिल्म लिखने के लिए प्रेरित किया। लेकिन अध्याय 2 कई मायनों में मेरे लिए व्यक्तिगत है क्योंकि इसमें मेरे निजी जीवन की बहुत सारी बारीकियां और अनुभव हैं जिन्हें मैंने फिल्म में डाला है।"

फिल्म के दूसरे अध्याय में कहानी कैसे आगे बढ़ती है, इस पर प्रकाश डालते हुए, निर्देशक ने कहा कि खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा समीर और नरगिस के जीवन में एक साल बाद शुरू होती है। यह वास्तव में उनके रिश्ते को काफी हद तक परखती है और वह है शीर्षक में 'अग्नि परीक्षा' का उल्लेख क्यों है। अध्याय एक में उनके साथ हुई घटना के बाद कई मायनों में यह जोड़े के लिए 'अग्नि परीक्षा' है, वे उस घटना के आघात से कैसे निपटते हैं और यह उन्हें कैसे प्रभावित करता है।

फिल्म की शूटिंग फिलहाल लखनऊ में चल रही है।

स्थानीय व्यंजनों के बारे में बात करते हुए, फिल्म निमार्ता ने कहा कि मुझे यहां का खाना बहुत पसंद है। मुझे लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर बाहर जाना और खाना पसंद है और अलग-अलग व्यंजनों को खाने की कोशिश करता रहता हूं। लखनऊ हमेशा मेरे लिए दिलचस्प रहा है।

'खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा' में शिवालिका ओबेरॉय भी मुख्य भूमिका में हैं।

From around the web