Sunday, May 19, 2024

EO भर्ती मामला: कुमार विश्वास की पत्नी से एसीबी ने की पूछताछ,RPSC मेंबर हैं मंजू शर्मा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) अजमेर में आज सुबह करीब 11 बजे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) जयपुर की टीम पहुंची। ACB टीम ने कुमार विश्वास की पत्नी RPSC मेंबर मंजू शर्मा से करीब 2 घंटे तक पूछताछ की। इससे पहले टीम ने निरंजन आर्य की पत्नी डॉक्टर संगीता आर्य के घर पहुंचकर गोपाल केसावत के बारे में पूछताछ की थी। जयपुर एसीबी टीम ने आरपीएससी मेंबर डॉक्टर संगीता आर्य के सरकारी आवास पर पहुंच कर सर्च किया था।

इसी संबंध में जयपुर एसीबी की टीम ने राजस्थान लोक सेवा आयोग कार्यालय पहुंचकर लोक सेवा आयोग सदस्य डॉ. मंजू शर्मा से पूछताछ की है। एसीबी के एडिशनल एसपी सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग की सदस्य डॉ. मंजू शर्मा के बयान लेने के लिए ACB आयोग कार्यालय पहुंची है। घुमन्तु जाति कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष गोपाल केसावत के EO-RO घूसकांड मामले को लेकर ये पूछताछ होनी है। ACB के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम आयोग कार्यालय में पहुंची है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी मिली है कि पूछताछ के दौरान आरपीएससी सदस्य संगीता आर्य के पति निरंजन आर्य भी मौजूद थे। जयपुर एसीबी की टीम एडिशनल एसपी सुरेंद्र सिंह राठौर के निर्देश से अजमेर पहुंची थी। सीकर एसीबी को दो परिवादियों से 7 जुलाई को शिकायत मिली थी की दो अभ्यर्थियों को ईओ भर्ती मेरिट में लाने के लिए आरोपी अनिल कुमार ने 40-40 लाख रुपए मांगे थे। इसमें 25 लाख रुपए पहले, और बचे हुए 15 लाख रुपए काम होने के बाद देने की बात कही गई थी। दलालों और पीड़ितों के बीच 25 लाख रुपए में बात बनी।

शिकायत सही पाए जाने के बाद सीकर टीम के साथ जयपुर की टीम भी सक्रिय हो गई। एसीबी ने 18.50 लाख रुपए रिश्वत लेते सीकर में दलाल अनिल कुमार और ब्रह्म प्रकाश को रंगे हाथों पकड़ा। पीड़ित ने अन्य दलाल रविंद्र कुमार को 7.30 लाख रुपए निकाल कर दिए। वह 15 जुलाई को जयपुर के प्रताप नगर स्थित केसावत के घर यह रुपए देने पहुंचा था। दोनों को एसीबी ने पकड़ लिया। केसावत ने मंजू शर्मा के नाम से रुपए मांगे थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय