Saturday, May 18, 2024

दिल्ली में किसान महापंचायत,नरेश टिकैत के बेटे को रोका,सीमाओं पर किले जैसी सुरक्षा,बॉर्डर पर धारा-144 लागू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के रामलीला मैदान में आज किसानों ने महापंचायत का आवाहन किया है, जिसे लेकर यूपी से भी किसान दिल्ली पहुंच सकते हैं। पुलिस द्वारा बॉर्डर पर पहले से तैयारी कर ली गई है। यूपी गेट समेत दिल्ली के सभी बॉर्डर पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस दौरान दिल्ली से लगे सभी बॉर्डर पर धारा-144 लगा दी गई है। दिल्ली से लगे सभी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट पर है। वही मेरठ में किसान नजरबंद है। नरेश टिकैत के बेटे गौरव टिकैत को हाईवे पर पुलिस ने रोक लिया है।

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने महापंचायत बुलाई है। यूपी, हरियाणा और पंजाब से किसान रामलीला मैदान पहुंचना शुरू हो गए हैं। किसानों को रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है। गाजियाबाद पुलिस के द्वारा बैरिकेडिंग की गई है। यूपी गेट पर किसानों को रोकने के लिए 500 जवान तैनात किए गए हैं। साथ में ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा दिल्ली जाने की घोषणा कर चुके संगठनों के प्रमुख पदाधिकारी को नजरबंद करने की सूचना है। यूपी गेट आने वाले सभी प्रमुख मार्गों पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। यदि किसी प्रकार से किसान यूपी गेट तक पहुंच जाते हैं तो वहां पर उन्हें प्रदर्शन करने से रोकने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

 

पुलिस बल के साथ एंबुलेंस, अग्निशमन टीम और दंगा नियंत्रण टीम भी तैनात की गई है। दिल्ली से लगे यूपी गेट के अलावा आनंद विहार बॉर्डर, ईडीएम मॉल बॉर्डर और अप्सरा बॉर्डर पर भी दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग की हुई है। इन जगहों पर भी पुलिस बल को बढ़ाया गया है। एडीसीपी यातायात वीरेंद्र कुमार ने बताया कि फिल्म सिटी और इसके आसपास जाने वाले लोग सेक्टर-62 कट से जा सकते हैं। दिल्ली जाने के लिए यूपी गेट कौशांबी होते हुए आनंद विहार बॉर्डर में ईडीएम मॉल रोड से गुजर सकते हैं। क्योंकि यहां वाहनों का दबाव कम रहने की उम्मीद हैं। अप्सरा बॉर्डर पर जाम लगता है तो तुलसी निकेतन से होकर भी वाहनों को निकाला जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय